7 करोड़ में बिका यह एक आलू, कारण जानकर पूरी दुनिया हैरान…

हम बीस रुपये किलों में आलू खरीदते हैं तो उसमें भी तोलमोल करते हैं लेकिन एक व्यापारी ने मात्र एक आलू को सात करोड़ रुपये देकर खरीद लिया था। इस खबर को पढ़कर सभी लोग हैरान हैं। सभी लोग यह जानना चाहते हैं की आखिर उस आलू में ऐसा क्या था की वह सात करोड़ रुपये में बिका है।

आलू को खरीदने वाला यूरोपीय बिजनेसमैन था। इस व्यक्ति ने जिस आलू को खरीदा है वह आलू तो है लेकिन वह आलू एक पेंटिंग में है। इस बात का मतलब है की यूरोपीय बिजनेसमैन ने एक आलू की पेंटिंग को सात करोड़ रुपए में खरीदा था।

 इस तस्वीर को दो हजार दस में प्रसिद्ध आयरिश फोटोग्राफर लेन्समैन केविन अबॉश ने खींचा था। इसके बाद केविन अबॉश ने इस तस्वीर को पोरट्रेट पेंटिंग में बनाया था।  केविन की बनाई पेंटिंग वन पॉइंट फाइव लाख डॉलर की कीमत में बिकती थी। केविन को ब्लैक ड्रॉप पोट्रेट फोटोग्राफी के लिए बहुत अच्छा माना जाता है ओर केविन को आलू बहुत पसंद हैं।

जानिए अंग्रेजो ने कैसे किया था भारत-पाकिस्तान का बंटवारा, और कैसे तय हुई दोनो देशों की सीमा

आलू की यह पेंटिंग बनाने के लिए केविन ने बहुत सी तस्वीरें ली थीं। जिनमें केविन को यह खास तस्वीर बहुत पसंद आई थी। इसके बाद केविन ने इस तस्वीर की पेंटिंग बना दी थी। केविन एक प्रसिद्ध फोटोग्राफर हैं इसलिए उनकी बनाई गई पेंटिंग की कीमत भी ज्यादा थी। इस आलू की पेंटिंग को जब एक यूरोपीय बिजनेसमैन ने देखा तो वह केविन की प्रतिभा से बहुत प्रभावित हुआ और उसने उनकी इस पेंटिंग को सात करोड़ रुपये देकर खरीद लिया था। इस प्रकार से देखा जाए तो एक आलू को सात करोड़ रुपये देकर खरीदा गया था।

Back to top button