7 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: आज देवगुरु बृहस्पति करेंगे इन राशियों सभी सपने साकार…

7 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग

पंचांग : गुरूवार, 7 मार्च 2019

  • तिथि – प्रतिपदा – 23:45:06 तक
  • नक्षत्र – पूर्वभाद्रपदा – 20:54:12 तक
  • करण – किन्स्तुघ्ना – 10:42:22 तक, बव – 23:45:06 तक
  • पक्ष – शुक्ल
  • योग – साघ्य – 16:02:05 तक
  • वार – गुरूवार

7 मार्च 2019 का सूर्योदय और चंद्रोदय का समय 

  • सूर्योदय – 06:40:36
  • सूर्यास्त – 18:24:34
  • चंद्रोदय – 07:12:00
  • चंद्रास्त – 19:03:00

7 मार्च 2019 का अशुभ समय 

  • दुष्टमुहूर्त – 10:35:15 से 11:22:11 तक, 15:16:51 से 16:03:47 तक
  • कुलिक – 10:35:15 से 11:22:11 तक
  • कंटक – 15:16:51 से 16:03:47 तक
  • राहु काल – 14:00:35 से 15:28:35 तक
  • कालवेला / अर्द्धयाम – 16:50:43 से 17:37:39 तक
  • यमघण्ट – 07:27:31 से 08:14:27 तक
  • यमगण्ड – 06:40:36 से 08:08:35 तक
  • गुलिक काल – 09:36:35 से 11:04:35 तक

7 मार्च 2019 का शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

  • आज का शुभ मुहूर्त समय – 12:09:07 से 12:56:03 तक

आज का राशिफल

7 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: आज देवगुरु बृहस्पति करेंगे इन राशियों सभी सपने साकार...मेष
आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा। आज कुछ महंगी वस्तुओं की खरीददारी भी कर सकते हैं। भूमि में निवेश भी संभव है। व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। जिस प्रोजेक्ट और असाइनमेंट पर आप वर्तमान में काम कर रहे हैं, वह भविष्य में नई संभावनाओं को खोल सकता है। कार्य स्थान को पुनर्गठित करना या घर को पुन: व्यवस्थित करने की योजना पर आप कम कर सकते हैं। भाई-बहनों से कुछ तनाव होने के कारण पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है। किसी पारिवारिक सदस्य की अकस्मात बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति आपको परेशानी में डाल सकती है।

वृष
आज किस्मत आपका साथ देगी और जटिल समस्याओं का समाधान आपको मिल सकता है। एक लंबे समय से प्रतीक्षित यात्रा भी सफल होगी। व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। व्यवसायी अपने व्यावसायिक क्षेत्र में ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले आपके लिए फायदेमंद होंगे। वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इस स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। सोच-समझकर निवेश करना उचित रहेगा। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है, जिससे नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपनी आंखों का विशेष ध्यान रखें। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और आप उनपर गर्व करेंगे। संपत्ति से संबंधित मामलों में दोस्तों से अच्छी सलाह मिलेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता का वास रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

मिथुन
नौकरी और व्यवसाय के लिए आज अच्छा समय है। आपको आपकी उपलब्धियों के अनुसार उचित परितोष प्राप्त हो सकता है। आर्थिक मामलों में वृद्धि और बेहतरी के मजबूत संकेत नजर आ रहे हैं। आपका समाज में नेटवर्क बढ़ेगा और आपकी छवि भी निखरेगी। आप अपने वरिष्ठों और सहकर्मियों के साथ मजबूत संबंध स्थापित कर पाएंगे। कोई पुराना दिया गया ऋण वापस प्राप्त होगा और आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। कार्य संबंधी यात्रा आपके लिए फलदायी रहेगी। प्रेम संबंधों के लिए समय शुभ है।

कर्क
वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इस स्थिति से निपटने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने पड़ सकते हैं। सोच-समझकर निवेश करना आपके लिए उचित रहेगा। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। काम से संबंधित यात्रा हो सकती है जिससे नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। बच्चे बहुत अच्छा करेंगे और आप उनपर गर्व करेंगे।

सिंह
आज आप में से कुछ कई क्षेत्रों में सकारात्मक विकास देखेंगे। महत्वाकांक्षी उपक्रमों में निवेश करके आप अच्छा लाभ प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसाय विस्तार की योजनाएं बनाई जाएंगी और यदि बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की इच्छा है तो वह भी आपको प्राप्त हो जाएगा। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप दोस्तों और परिवार के साथ आनंदमय समय व्यतीत करेंगे। कुछ जातकों के लिए नवीन प्रेम संबंध नई आशाओं को जन्म देगा। कुछ प्रेमी अपने रिश्ते को शादी का रूप देने का फैसला कर सकते हैं।

कन्या
किस्मत आपके पक्ष में है, किन्तु वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतने की आवश्कता है। यदि संभव हो तो रात में वाहन ना चलाएं। आप कई चीज़ों पर पैसे की बर्बादी कर सकते हैं। संभलकर खर्च करें। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें हैं तो ज़्यादा मेहनत की ज़रूरत है, वरना परिणाम आपके पक्ष में नही आएगा। यदि मित्रों क साथ किसी यात्रा में जाना है तो जा सकते है, यात्रा आपके लिए काफ़ी सुखद रहने वाली है। प्रेम-संबंधों में पारदर्शिता की आवश्यकता रहेगी।

तुला
आज आपके स्वभाव में कुछ उग्रता रहेगी। व्यावसायिक निर्णयों के सदंर्भ में आप कभी हां, कभी ना करते रहेंगे और ऐसे में आपसे अवसर चूक जाएगा। आज आपकी निर्णय लेने की क्षमता कुछ हद तक कमज़ोर रहेगी। अपने करीबी लोगों से कुछ मनमुटाव भी संभव है, सगे-भाईयों से विवाद उत्पन्न होने की स्थिति भी बन रही है। शिक्षा-प्रतियोगिता में भाग लेने वालों के लिए यह समय अनुकूल है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उनकी तलाश अब पूरी हो सकती है। प्यार करने वालों के लिए समय कुछ प्रतिकूलता लिए हुए है क्योंकि इस समय कुछ वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं।

वृश्चिक
प्रेमियों के लिए आज का समय अनुकूल है। जो लोग प्रेम विवाह की प्रतीक्षा में थे, उनकी भी मुराद अब पूरी होने वाली है। संतान को स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है, अतः उसका ध्यान रखें। किसी खोई हुई वस्तु के मिलने से ख़ुशी होगी। परीक्षा-प्रतियोगिता के लिए भी समय थोड़ा कमज़ोर है, सफल होने के लिए अधिक और कठिन परिश्रम करें। रिश्तेदारों की तरफ से कोई दुखद समाचार का योग है। गलत लोगों की संगत के कारण कुछ गलत कर्मों की ओर रुझान बढ़ेगा। ऐसे में क्या करना चाहिए यह निर्णय आप स्वयं लें। किसी के बहकावे में आकर कोई ऐसा निर्णय न लें, जिसके कारण आपको शर्मिंदा होना पड़े।

धनु
आज कठिन मुद्दों से निपटते समय भाग्य आपके पक्ष में होगा। यदि आप अपने व्यवसाय का विस्तार करना चाहते हैं, तो यह एक नए गठबंधन में प्रवेश करने के लिए यह अच्छा समय है। आपमें से कुछ को किसी महत्वपूर्ण कार्य से संबंधित यात्रा पर जाना पड़ सकता है। अच्छी तरह से सोचा गया निर्णय भविष्य के लिए मार्ग प्रशस्त करने में आपकी सहायता करेगा। पारिवारिक हितों को ध्यान में रखते हुए आप कुछ नई बचत योजनाओं को लागू करेंगे। राजनीति से जुड़े लोगों को कुछ नई जिम्मेदारियां दी जाएंगी। बच्चे अच्छी प्रगति करेंगे।

मकर
आज भाग्य आपका साथ देगा और आपको जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा। नई नौकरी की तलाश में या नौकरी बदलने की चाह रखने वालों को अपने इच्छित क्षेत्रों में अच्छे अवसर मिलेंगे। आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी विकसित सकता है। पुराने निवेश से अच्छे परिणाम मिलेंगे। आज के दिन आपको शुभ समाचार प्राप्त हो सकते है। घर पर कुछ आगंतुको का आवागमन रहेगा। परिवार में उत्सव जैसा माहौल हो सकता है। अपने आहार और स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें।

कुंभ
आज आप अपना काम बहुत सलीके से करेंगे। आपकी व्यावसायिक योग्यता विकसित होगी। नए उद्यम में सफलता मिलेगी। आप अपनी बौद्धिक क्षमता के कारण प्रचुर सम्मान प्राप्त करेंगे। आप प्रभावशाली एव प्रसिद्ध रहेंगे। मित्रों से भी सहयोग मिलेगा। आर्थिक लाभ से दिन शुभ रहेगा। माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे। पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा। आप विलासिता की चीजों पर खर्च कर सकते हैं।

मीन
आज शिक्षाविदों, बैंकिंग, तकनीकी गतिविधियों से संबंधित क्षेत्रों से जुड़े जातक उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। अटकलों और मनोरंजन पर भारी खर्च से कई लोगों की जेब पर भारी असर पड़ सकता है। इस समय आपके लिए अपने खर्चों को नियंत्रित करना बेहतर रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर आपको ख्याल रखने की आवश्कता है।

Back to top button