पाकिस्तान में बलूच विधानसभा के पास जबरदस्त धमाका, 4 पुलिसकर्मी समेत 6 की मौत, 17 घायल

लाहौर: पाकिस्तान में बलूचिस्तान विधानसभा के सभा पास के मंगलवार शाम जबरदस्त विस्फोट हुआ. इस हादसे में 4 पुलिस कर्मियों समेंत 6 लोगों की मौत हो गई जबकि कम से कम 17 लोग घाल बताए जा रहे हैं. लोकल मीडिया चैनल की जानकारी के मुताबिक यह धमाका विधानसभा भवन से 300 किलोमीटर दूर जर्घून रोड पर जीपीओ चौक के पास खड़े एक पुलिस ट्रक के पास हुआ.पाकिस्तान में बलूच विधानसभा के पास जबरदस्त धमाका, 4 पुलिसकर्मी समेत 6 की मौत, 17 घायल

क्वेटा के डिप्टी कमिश्नर फारुक अतीक ने इस बात की पुष्टि की है कि विस्फोट का लक्ष्य पुलिस वाहन को निशाना बनाना था. हालांकि उन्होंने अपनी ओर से अभी घायलों की संख्या की पुष्टि नहीं की है, लेकिन पाकिस्तानी समाचार चैनल जियो न्यूज के अस्पताल सूत्रों ने 6 लोगों की मौत और अब तक 17 लोगों के घायल होने की बात कही है.

बताया जा रहा है ये हादसा उस वक्त हुआ जब सुरक्षा कर्मी अपनी ड्यूटी करने के बाद वापस जा रहे थे. धमाके से पास में मौजूद एक सार्वजनिक बस को भी नुकसान पहुंचा है. पुलिस बल ने विधानसभा के आस पास के क्षेत्र को घेर लिया है. राहत और बचाव कार्य जारी है. सुरक्षा जांच एजेंसियां घटना के कारणों का पता करने की कोशिश कर रही हैं.

Back to top button