6 जनवरी 2019 राशिफल: नए साल के पहले रविवार के दिन चमकेंगे इन राशियों के सितारे

Aries
परेशानियों से निपटने के लिए दोस्तों की मदद लें। अतीत को लेकर दुःखी होने या उसे भुलाने की कोशिश करने का कोई फ़ायदा नहीं है, क्योंकि इससे केवल आपकी मानसिक और शारीरिक ऊर्जा में गिरावट आएगी। अपने अतिरिक्त धन को सुरक्षित जगह पर रखिए। अपने बच्चों के लिए कुछ ख़ास योजना बनाएँ। सुनिश्चित करें कि आपकी योजनाएँ यथार्थवादी हैं और उन्हें अमली जामा पहनाना मुमकिन है। आने वाले पीढ़ी इस तोहफ़े के लिए आपको हमेशा याद रखेगी। अपने प्रिय के लिए बदले की भावना से कुछ हासिल नहीं होगा, बजाय इसके आपको दिमाग़ शांत रखना चाहिए और अपने प्रिय को अपनी सच्चे जज़्बात से परिचित कराना चाहिए। अगर आप किसी विवाद में उलझ जाएँ तो तल्ख़ टिप्पणी करने से बचिए। आज के दिन आपको अपने जीवनसाथी का सख़्त व रुखा पहलू देखने को मिल सकता है, जिसके चलते आप आज असहज महसूस करेंगे। अपना पसंदीदा संगीत सुनना आज आपको एक चाय के प्याले से अधिक ताज़गी का अनुभव दे सकता हैं।6 जनवरी 2019 राशिफल: नए साल के पहले रविवार के दिन चमकेंगे इन राशियों के सितारेTaurus
आज के दिन आराम करना आपके लिए बेहद ज़रूरी है, क्योंकि आप हाल के दिनों में भारी मानसिक दबाव से गुज़रे हैं। नई गतिविधियाँ और मनोरंजन आपके लिए विश्राम करने में सहायक सिद्ध हों सकते हैं। वे आर्थिक लाभ जो आज आपको मिलने वाला था,वह कुछ दिनों टल गया हैं। विवाद, मतभेद और दूसरों की आप में कमियाँ निकालने की आदत को नज़रअन्दाज़ करें । आज के दिन आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। आज के दिन कुछ नए सम्पर्क व दोस्त बनाएँ। वैवाहिक जीवन के लिए आज का विशेष दिन है। अपने जीवनसाथी को बताएँ कि आप उनसे कितना प्यार करते हैं। आज के दिन अपने रिश्तेदारों से मुलाक़ात करके आप सामाजिक दायित्वों की पूरा कर सकते हैं।

Gemini
बेकार की बात पर बहस करके अपकी ऊर्जा ज़ाया न करें। याद रखें कि वाद-विवाद से कुछ भी हासिल नहीं होता, लेकिन खोता ज़रूर है। आज के दिन आपको कई स्रोतों से आर्थिक लाभ होगा। अगर आप अपनी घरेलू ज़िम्मेदारियों को अनदेखा करेंगे, तो कुछ ऐसे लोग नाराज़ हो सकते हैं, जो आपके साथ रहते हैं। आज अपने प्रिय से दूर होने का दुःख आपको टीस देता रहेगा। आज के दिन कर्म-काण्ड/हवन/पूजा-पाठ आदि का आयोजन आपके घर में हो सकता हैं। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा। छुट्टी ज़ाया हो गयी, इस पर सोचने के बजाय बाक़ी बचे दिन को आप किस प्रकार बेहतर बना सकते हैं, इस पर विचार करें।

Cancer
कुछ लोग सोच सकते हैं कि आप नया सीखने के लिए काफ़ी उम्रदराज़ हो चुके हैं, लेकिन यह सच्चाई से बहुत दूर है- आप अपने तेज़ और सक्रिय दिमाग़ की वजह से कुछ भी आसानी से सीख सकते हैं। आज के दिन पारिवारिक के सदस्य या जीवन-साथी आपके तनाव की वजह बन सकते हैं। आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें। आज आपको महत्वपूर्ण मामलों पर ध्यान लगाने की ज़रूरत है। शादीशुदा ज़िन्दगी के तमाम मुश्किल दिनों के बाद आप और आपका हमदम फिर प्यार की गर्माहट महसूस कर सकते हैं। तस्वीरें जीवन का दिलचस्प पहलू होती हैं, अपनी पुरानी तस्वीरों को देखकर आप पुरानी ख़ुशनुमा यादों में एक बार फिर से खो सकते हैं।

Leo
आज के दिन आपकी सेहत अच्छी रहेगी। चालाकी भरी आर्थिक योजनाओं में फँसने से बचें, निवेश करने में काफ़ी सावधानी बरतें। परिवार के साथ सामाजिक गतिविधियाँ आपको ख़ुश रखेंगी। विवादित मुद्दों को उठाने से बचें, अगर आप आज ‘डेट’ पर जा रहे हैं तो दूसरों को यह बताने के लिए ज़्यादा उतावले न हों कि आज आप कैसा महसूस कर रहे हैं। संभव है कि शुरुआत में जीवनसाथी की ओर से आपको कम ध्यान मिले, लेकिन दिन के अन्त तक आपको महसूस होगा कि वह आपके लिए ही कुछ- न- कुछ करने में व्यस्त था । नींद शरीर की आवश्यक भूख है, परन्तु ज़रुरत से ज़्यादा सोना सेहत के लिए नुक़सानदायक हो सकता है।

Virgo
दोस्तों के साथ आज की शाम अच्छी रहेगी, लेकिन ज़्यादा खाने से बचें क्योंकि यह आपकी अगली सुबह ख़राब कर सकती हैं। अगर आज आप लम्बे वक़्त के लिए निवेश करें, तो आपको अच्छा-ख़ासा फ़ायदा हो सकता हैं। आज के दिन आपको रिश्तेदारों से सहयोग मिलेगा और दिमाग़ी बोझ से छुटकारा। आपके प्रिय का प्यारा बर्ताव आज आपको ख़ास होने का अनुभव कराएगा, इन लम्हों का पूरा लुत्फ़ उठाएँ। लम्बे वक़्त से लटकी हुई दिक़्क़तों को जल्द ही हल करने की ज़रूरत है और आप जानते हैं कि आपको कहीं-न-कहीं से शुरुआत करनी होगी,इसलिए सकारात्मक सोचें और आज से ही प्रयास शुरू करें। सुबह जीवनसाथी से आपको कुछ ऐसा मिल सकता है, जिससे आपका सारा दिन ख़ुशगवार गुज़रेगा। सोच और कपड़ों से मनुष्य का व्यक्तित्व झलकता हैं, इसलिए छुट्टी वाले दिन का फायदा उठाए अपने लिए कुछ अच्छे कपड़ों की ख़रीदारी करें।

Libra
आपकी ऊर्जा का स्तर आज ऊँचा रहेगा। आपको अपने अटके कामों को पूरा करने में इसका इस्तेमाल करना चाहिए। आज के दिन जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा, जो आपके जीवन में समृद्धि लेकर आएगा। माता-पिता की तबियत में आज सुधार होगा और वे अपना प्यार आपके ऊपर जरूर बरसाएंगे। शाम के लिए कोई ख़ास योजना बनाएँ और कोशिश करें कि यह ज़्यादा-से-ज़्यादा रुमानी हो। कुछ लोगों के लिए आकस्मिक यात्रा तनावपूर्ण रहेगी। आपको महसूस होगा कि आपका वैवाहिक जीवन बहुत ख़ूबसूरत हैं। व्यक्ति पैसे के चक्कर में स्वास्थ्य गँवाता है, फिर स्वास्थ्य के लिए पैसा, स्वास्थ्य अमूल्य धरोहर है, इसलिए आलस्य त्यागकर अपनी शारीरिक सक्रियता को बढ़ाना आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा।

Scorpio
ख्याली पुलाव पकाने में वक़्त ज़ाया न करें, सार्थक कामों में लगाने के लिए अपनी ऊर्जा बचाकर रखें। निवेश करने और अनुमान के आधार पर पैसे लगाने के लिहाज़ से अच्छा दिन नहीं है। अपने जीवन-साथी के साथ अपनी गोपनीय जानकारी बांटने से पहले एक बार सोच लें। अगर मुमकिन हो तो इससे बचें, क्योंकि इन बातों के बाहर फैलने का ख़तरा है। अपने प्रिय की नाराज़गी के बावजूद अपना प्यार उस पर ज़ाहिर करते रहें। यात्रा करना आपके लिए फ़ायदेमंद तो रहेगा, लेकिन यह महंगा साबित हो सकता हैं। आपके जीवनसाथी की बेरुख़ी दिन भर आपको उदास रख सकती हैं। किसी अच्छे स्पा में जाकर आप तरोताज़ा महसूस कर सकते हैं।

Sagittarius
आपकी सकारात्मक सोच पुरस्कृत होगी, क्योंकि आप अपनी कोशिशों में आज क़ामयाबी पा सकते हैं। ख़र्चों में इज़ाफ़ा होगा, लेकिन साथ ही आमदनी में हुई बढ़ोत्तरी इसको संतुलित कर देगी। आज के दिन दोस्तों का साथ आपको राहत देगा। अपने प्रिय से कुछ भी तल्ख़ कहने से बचें नहीं तो बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। दिक़्क़तों का तेज़ी से मुक़ाबला करने की आपकी क्षमता आपको ख़ास पहचान दिलाएगी। जीवनसाथी की वजह से आपकी कोई योजना या कार्य गड़बड़ हो सकता हैं, लेकिन धैर्य बनाए रखें।

Capricorn
ऊर्जा और उत्साह आपको घेर लेगा और आप सामने आने वाले सभी मौक़ों का भरपूर फ़ायदा उठाएंगे। ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं, लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें। पारंपरिक रस्में या कोई पावन आयोजन घर पर किया जाना चाहिए। ज़िन्दगी की हक़ीक़त का सामना करने के लिए आपको अपने प्रिय को कम-से-कम कुछ वक़्त के लिए भूलना पड़ेगा। आज सोच-समझकर क़दम बढ़ाने की ज़रूरत है, जहाँ आपको दिल के बजाय दिमाग़ का ज़्यादा इस्तेमाल करना चाहिए। पड़ोसियों का दख़ल शादीशुदा ज़िन्दगी में दिक़्क़त पैदा करने की कोशिश कर सकता है, लेकिन आप व आपके जीवनसाथी के बीच का बंधन बहुत मज़बूत है और इसे तोड़ना आसान नहीं है। किसी अनचाहे मेहमान के आने से आपका दिन बेकार गुज़रने की सम्भावना हैं।

Aquarius
आज आपके पास ख़ुद के लिए पर्याप्त समय होगा, तो मौक़े का फ़ायदा उठाएँ और अच्छी सेहत के लिए पैदल सैर पर जाएँ। आज अगर आप दूसरों की बात मानकर निवेश करेंगे, तो आर्थिक नुक़सान तक़रीबन पक्का है। आपके परिवार वाले आज किसी छोटी-सी बात को लेकर राई का पहाड़ बना सकते हैं। आपके ज़हन में काम का दबाव होने के बावजूद आपका प्रिय आज आपके लिए ख़ुशी के पलों को लाएगा। उन लोगों पर नज़र रखें जो आपको ग़लत राह पर ले जा सकते हैं या फिर ऐसी जानकारी दे सकते हैं जो आपके लिए नुक़सानदेह साबित हो सकती है। आपके जीवनसाथी के लबों की मुस्कान पल भर में आपका सारा दर्द ग़ायब करने की क़ाबिलियत रखती हैं। भविष्य की चिंता से अधिक चिंतन की आवश्यकता होती है, इसलिए बेवजह चिंता करने की बजाय आप कोई रचनात्मक योजना बना सकते हैं।

Pisces
सफलता क़रीब होने के बावजूद आपकी ऊर्जा के स्तर में गिरावट आएगी। आर्थिक तौर पर सुधार तय है। घर से जुड़ी योजनाओं पर विचार करने की ज़रूरत है। आपकी आकर्षक छवि मनचाहा परिणाम देगी। आप उन लोगों की तरफ़ वादे का हाथ बढ़ाएंगे, जो आपसे मदद की गुहार करेंगे। यह समय जीवन में आपको वैवाहिक जीवन का भरपूर आनन्द देगा। आधुनिक दौर का मंत्र हैं,जमकर काम करें और उससे भी ज़्यादा जमकर पार्टी करें। लेकिन इतना याद रखें कि ज़रूरत से ज़्यादा पार्टी भी सेहत को खराब कर सकती हैं।

Back to top button