राजस्थान में नीट परीक्षा ने एक बार फिर मारी बाजी, देश के टॉप 100 में 51 कोटा के स्टूडेंट्स

- in राजस्थान, राज्य

जयपुर। सीबीएसई ने मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-2018 का परिणाम सोमवार को जारी कर दिया। नीट के परीक्षा परिणाम में एक बार फिर राजस्थान की शिक्षा नगरी कोटा में तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स ने परचम फहराया है। देशभर के टॉप 100 में 51 स्टूडेंट्स कोटा के विभिन्न कोचिंग संस्थाओं में तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स शामिल है। देशभर में टॉप 10 रैंक में से 5 पर कोटा के स्टूडेंट्स ने कब्जा जमाया है। पांचों छात्र कोटा के एलन कोचिंग सेंटर में नीट की तैयारी कर रहे थे।

एलन कोचिंग सेंटर के प्रिंस चौधरी ने देशभर में पांचवा स्थान हासिल किया। राजस्थान के सीमावर्ती जिले बाड़मेर के छोटे से गांव धोरीमाना का रहने वाले प्रिंस चौधरी ने 720 में से 686 अंक प्राप्त किए है। प्रिंस चौधरी के पिता की मेडिकल की दुकान है। देशभर में छठी रैंक पर वरूण,सात वीं कष्णा अग्रवाल, 9वीं माधव गुप्ता और दसवीं रैंक रमणीक कौर ने हासिल की है। ये चारों भी एलन कोचिंग सेंटर के स्टूडेंट्स है। 

एमबीबीएस और डेंटल की 66 हजार सीटों पर प्रवेश के लिए देशभर के करीब 13 लाख स्टूडेंट्स नीट परीक्षा में शामिल हुए थे। नीट का परीक्षा परिणाम आने के बाद कोटा में सोमवार को दिनभर जश्न का माहौल रहा। स्टूडेंट्स और कोचिंग संस्थानों के संचालकों ने एक-दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी। कोटा शहर में दिनभर बैंड बाजे बजते रहे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

कांग्रेस में शामिल होंगे जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र, भाजपा से चल रही थी खटपट

पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता जसवंत सिंह