500 और 1000 के नोटों पर लगे बैन पर, विपक्षियों से घिरी मोदी सरकार!

नई दिल्ली। संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू होने जा रहा है। मोदी सरकार आज कटघरे में खड़ी नजर आएगी। विपक्ष आज 500 और 1000 के नोटों पर लगे बैन के कारण जनता को हो रही परेशानियों के मुद्दे को उठाकर सरकार पर सवाल उठाएगी। भले ही इस सत्र की शुरुआत सर्दी में होती है, लेकिन इस सत्र के शुरू होने से पहले ही माहौल काफी गर्मा-गर्म लग रहा है।500 और 1000 के नोटों पर लगा बैन पर, विपक्षियों से घिरेगी मोदी सरकार!

शीतकालीन सत्र  में विपक्षी दलों ने एकजुट होकर संसद के दोनों सदनों में नोटबंदी का मुद्दा उठाने का निर्णय लिया है। इस बारे में राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने मंगलवार को मीडिया से कहा कि विपक्ष इस मुद्दे को दोनों सदनों में उठाएगा।

नोटबंदी के मुद्दे पर हुई चर्चा में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा), मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा), भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा), जनता दल (युनाईटेड),तृणमूल कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकंपा) और द्रमुक के नेता मौजूद थे। विपक्ष ने सरकार पर आरोप लगाया कि सरकार का फैसला पूर्व निर्धारित घोटाला है, जिसे पहले ही बीजेपी को लीक कर दिया गया था क्या-क्या होना है 

केंद्र सरकार शीतकालीन सत्र में जीएसटी से जुड़े तीन विधेयक, सरोगोसी विधेयक समेत नौ अन्य विधेयक पेश कर सकती है । विपक्ष नोटबंदी का मुद्दा उठाएगा तो वहीं पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बारे में भी सवाल किए जा सकते हैं। वन रैंक वन पेंशन और किसानों के मुद्दे पर भी विपक्ष, सरकार को घेरने की तैयारी में है।

Back to top button