50 फीट गहरे नाले की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से मजदूर की हुई मौत

वजीराबाद इलाके में पचास फीट गहरे नाले की सफाई के दौरान एक मजदूर उसमें से गुजर रहे पाइप में भरे कूड़े में फंस गया। पुलिस व दमकल कर्मियों ने मजदूर को नाले से निकालने की कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो पाए। इसके बाद एनडीआरएफ की टीम को मौके पर बुलाया गया। देर रात उसे निकालकर अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मजदूर के जहरीली गैस की चपेट में आने मौत की आशंका जताई जा रही है।50 फीट गहरे नाले की सफाई करते समय जहरीली गैस की चपेट में आने से मजदूर की हुई मौत

पुलिस के अनुसार रविवार दोपहर दिल्ली सरकार के सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के नाले में सफाई के लिए श्रीराम बस्ती निवासी किशनलाल समेत चार मजदूरों को बुलाया गया था। बताया जा रहा है कि सफाई के लिए सभी मजदूर नाले में उतरे। नाले में एक पाइप में कूड़ा भरा था, जिसे निकालने के लिए किशनलाल पाइप में घुसा, लेकिन बाहर नहीं निकल पाया। उसके सभी सहयोगी बाहर निकल आए, लेकिन काफी देर तक उसके नहीं आने पर आसपास के लोगों को जानकारी दी गई। 

करीब तीन बजे पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने दमकल कर्मियों की मदद से किशन को निकाला गया। जिला पुलिस उपायुक्त नुपूर प्रसाद ने बताया कि पुलिस ने इस संबंध में लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया है। 

Back to top button