50 साल पहले किया था प्यार, अब 75 की उम्र में की शादी, बहुत ही अद्भुत है ये प्रेम कहानी

जिला बाराबंकी के रामसनेहीघाट क्षेत्र के एक 75 वर्षीय वृद्ध ने पचास साल पहले जिससे प्रेम करके अपना बना लिया था आज उसके साथ हिंदू रीति रिवाज के अनुसार शादी कर ली।
50 साल पहले किया था प्यार, अब 75 की उम्र में की शादी, बहुत ही अद्भुत है ये प्रेम कहानी
इस अनोखी शादी में उसके पुत्र, पुत्री, दामाद, नाती, पोता के साथ गांव जवार के लोग बाराती बने। गाजे-बाजे के साथ बारात गांव में ही घुमाई गई।

ये भी पढ़े: गोमती रिवर फ्रंट में घोटाले की होगी जांच, योगी सरकार इसकी जांच सीबीआई से कराने की तैयारी में है

क्षेत्र के ग्राम भानपुर में सुबह से बैंड बाजा की मधुर धुनों के बीच लोग बारात जाने की तैयारी मे व्यस्त थे। दरवाजे पर मेहमानों के लिए भोजन तैयार हो रहा था और लोग इस अनोखी शादी को देखने की के लिए लालायित थे।

75 वर्षीय शुकरू रावत सुबह से ही बारात की तैयारी में जुटे थे और लोगों से समय पर बारात चलने की चिरौरी कर रहे थे।

गरीबी के चलते नहीं कर सका था शादी

शुकरू के तीन पुत्र दो पुत्री व उनकी बहुओं के साथ उनके नाती पोता दामाद सब हैं और सभी इस शादी में बेहद उल्लास के साथ शामिल होने की कई दिन से तैयारी कर रहे थे।

शुकरू ने 50 साल पहले रजपता को प्यार करके अपनी पत्नी के रूप में स्वीकार कर लिया था। लेकिन गरीबी के चलते वह शादी नहीं कर पाए थे। उन्होंने शनिवार को रजपता को सामाजिक तौर पर जीवनसंगिनी का का दर्जा देते हुए विधिवत शादी कर ली।

बारातियों की अगवानी एवं भोजन की भी व्यवस्था की गई तथा गांव क्षेत्र के सैकड़ों लोगों को आमंत्रित किया गया। ग्राम प्रधान इस अनोखी शादी के साक्षी बने।

शुकरू ने बताया कि शादी करने की उनकी तमन्ना 50 साल से थी। लेकिन वह अब तक पूरा नहीं कर सके थे। शुकरू की शादी क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

You may also like

रिपोर्ट के मुताबिक, कैंसर की सबसे बड़ी वजह है ये एक चीज

कैंसर के खतरे के मामले में मोटापा अब