5 रोमांटिक बातें जिन्हें लड़कियां हर रोज चाहती हैं सुनना

- in जीवनशैली

आप किसी से प्यार करते हैं तो कोशिश यही होती है कि हर वक्त उसको खुश रखें। खास कर जब बात लड़कियों की हो तो उन्हें प्यार भरी बातें सुनना बेहद पसंद होता है। उनकी कोशिश यही होती है कि उनका पार्टनर उनके काम को सराहे और अक्सर उनके बारे में कुछ अच्छी बातें बोले। कुछ बातें तो ऐसी होती हैं जिन्हें वे हर रोज सुनना पसंद करती हैं। विश्वास करें, इससे रिश्ते में मधुरता ही आती है और आपका प्यार गहरा होता है। आगे हमनें ऐसे ही 5 बातों का जिक्र किया है जिसे आपकी पार्टनर हर रोज सुनना पसंद करती हैं।

1. यू आर ब्यूटिफुल
लड़कियां अपने आपको सुंदर कहलाने के लिए ललायीत होती हैं। ऐसे आपने अपनी पार्टनर को कई बार कहा होगा कि अच्छी लग रही हो लेकिन इतना काफी नहीं है। अच्छी तो एक साधारण शब्द है और कोई भी हो सकता है। आपको कहना है कि तूम बहुत खूबसूरत लगती हो। यू आर ब्यूटिफुल। इसके बाद देखें आपका रिश्ता कितना प्यारा हो जाता है।
हां याद रहे कि इस शब्द को आपको थोड़े रोमांटिक अंदाज में भी बोलना है जिससे कि अपनेपन का अहसास हो। बोलने के साथ-साथ यदि थोड़ा फिजिकल टच भी होतो ज्यादा बेहतर है। इस शब्द को लड़कियां हर रोज सुनना चाहती है। इसे सुनने के बाद उन्हें ऐसा लगता है जैसे पूरा दिन बन गया। इससे आपके रिश्ते में प्यार हमेशा बना रहेगा और आपकी पार्टनर भी खुश रहेगी।

2. प्लीज और थैंक यू
आप हर किसी के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं। ऐसे में आपकी पार्टनर की उम्मीदें आपसे और बढ़ जाती हैं। उन्हें लगता है कि आपका व्यवहार उनके प्रति भी ऐसा ही होना चाहिए। ऐसे में यदि अपनी रोजाना कि जिंदगी में कुछ बातों को ढाल लें तो अपने रिश्ते को लंबा निभा सकते हैं। आपको दिन में एक से दो बार अपने पार्टनर को किसी भी काम के लिए ध्न्यवाद करना है। आपका ध्नयवाद उनमें एक नई जान फूंकेगा और वे आपके लिए बहुत कुछ करने की कोशिश करेंगी।
इतन ही नहीं किसी काम के लिए आग्रह भी करना है। जैसे— यदि आपके लिए कुछ खास खाना पकया है तो खाकर एक बार थैंक यू बोलने भर से ही आपकी पार्टनर खुश हो जाएंगी। वहीं यदि कोई शर्ट या गिफ्ट लेकर आई हैं तो भी आपका थैंक यू शब्द आपके पार्टनर के चेहरे पर मुश्कान ला देगा।

3. तुम मेरा सच्चा प्यार हो
लड़कियां खूबसूरत सच सुनना बेहद पसंद करती हैं। ऐसे में आपको भी अपने पार्टनर के साथ सच्चा ही रहना है। आपकी छोटी—छोटी बातें ही बड़े काम करेगी और आपके रिश्ते में प्यार भरेगी। कोशिश करें कि दिन भर में कम से कम एक बार जरूर अपने पार्टनर को बोलें कि तुम मेरा सच्चा प्यार हो, तुम पहली लड़की हो जिसने मुझे सच्चे प्यार का अहसास कराया है। ये सारी बातें आपकी रिस्ते को मजबूत बनाएंगी। आपकी प्रेयसी को भी लगेगा कि उसने सच्चा प्यार पाया है और वह भी आपको हर पल खुश करने की हर संभव कोशिश करेंगी।

4. अपनी फिलिंग को बताएं
यदि आप प्यार करते हैं तो जरूरी है कि अपने पार्टनर के साथ हर छोटी बड़ी बातों को शेयर करें। अपनी फिलिंग को उन्हें सच्चे दिल से बताएं। हालांकि कुछ लोग अपने अहसास को जाहिर नहीं कर पाते और ऐसे में पार्टनर से उनकी दूरियां बनने लगती है। इसलिए जरूरी है हर अच्छी बुरी बातों को उनके साथ शेयर करें और अपने अहसास को जाहिर करें। क्योंकि जब तक आप अपना फिलिंग्स शेयर नहीं करेंगे तब तक वो भी खुलकर अपने दिल की बात नहीं बता सकतीं।
आपकी भावनाएं अपके पार्टनर को नजदीक लाने में मदद करेंगी। इस बात को तो जरूर जाहिर करें कि आप उन्हें कितना चाहते हैं। इतना ही नहीं आप यह भी बताएं कि उनमें आपको क्या बहुत अच्छा लगता है। कोई न कोइ बहानें से पार्टनर की अच्छी बातें जरूर उन्हें अहसास कराएं।

5. आई लव यू
इन तीन शब्दों के जादू से तो आप भली भांती परिचित हैं। भले ही अपने पहले ही अपने प्यार का इजहार कर दिया हो या आप शादी शुदा हों। अपने पार्टनर को इन तीन बातों से आप हमेशा खुश कर सकते हैं। आई लव यू आपकी जिंदगी में हर रोज प्यार का नया अहसास भरेगा। अक्सर आप दोस्तों और रिश्तेदारों के सामने इस बात को बोलना नहीं चाहते हैं लेकिन आपकी पार्टरन को लगता है कि सारी दुनिया जानें कि आप उसे कितना चाहते हैं। इसलिए यदि सबके सामनें भी यदि आप आई लव यू कहते हैं तो इससे आपका रिश्ता बेहद रोमांटिक होगा और आपकी पार्टनर भी हमेशा खश होंगी।

You may also like

किन्नर को भूल से भी कभी नहीं देना चाहिए ये एक चीजें, वरना हो जाओगे बर्बाद

शास्त्रों की अगर मानें तो किन्नर कि दुआ