5 राज्यों के चुनाव नतीजों से पहले शेयर बाजार में इतनी गिरावट से मचा हाहाकार…

देश के पांच राज्यों में हाल ही में संपन्न हुए विधान सभा चुनावों के नतीजे आने से पहले ही शेयर बाजार में बड़ी गिरावट देखी गई. सप्ताह के पहले कारोबारी दिन सोमवार को शेयर बाजार का सेंसेक्स करीब 468 अंक की बड़ी गिरावट के साथ खुला और कुछ ही देर बार यह और नीचे आ गया. कारोबारी सत्र के दौरान करीब 30 शेयर वाला सेंसेक्स 10.40 बजे 601.29 अंक गिरकर 35,071 के स्तर पर कारोबार करते देखा गया. लगभग इसी समय 50 अंकों वाला निफ्टी करीब 184.2 अंक गिरकर 10,509.50 के स्तर पर देखा गया.

11 दिसंबर को आएगा चुनाव का रिजल्ट

आपको बता दें कि पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम 11 दिसंबर को आएगा. लेकिन चुनाव परिणाम से पहले आए एक्जिट पोल में केंद्र शासित बीजेपी की कमजोर स्थिति दिखाए जाने का असर सोमवार को शेयर बाजार पर साफ तौर पर दिखाई दिया. बाजार खुलने के कुछ देर बाद ही सेंसेक्स में 600 प्वाइंट से ज्यादा की गिरावट देखी गई. वहीं निफ्टी भी बड़ी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है. एक समय निफ्टी 10,500 के स्तर से नीचे चला गया, हालांकि कुछ देर बार ही इससे उबर गया.

Facebook: फेसबुक करेगी 73,000 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बायबैक

मंगलवार शाम तक साफ हो जाएगी स्थिति

मंगलवार सुबह वोटों की गिनती शुरू होगी और शाम तक परिणाम घोषित हो जाएंगे. छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम, राजस्थान और तेलंगाना में किसकी सरकार बनेगी. यह स्थिति मंगलवार को शाम तक पूरी तरह स्पष्ट हो जाएगी. शुक्रवार को आए एग्जिट पोल में दिखाया गया कि राजस्थान में बीजेपी के हाथ से सत्ता फिसल सकती है और मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ में भी कांग्रेस से उसका करीबी मुकाबला है.

Back to top button