5 मार्च से शुरू होगा हरियाणा विस सेशन, जाने कब पेश हो सकता है बजट

- in हरियाणा

हरियाणा विधानसभा का बजट सत्र पांच मार्च से शुरू होगा। सत्र की अवधि बिजनेस एडवाइजरी कमेटी की बैठक में पांच मार्च को ही दोपहर दो बजे से पहले तय होगी। शनिवार को यहां सीएम मनोहर लाल की अध्यक्षता में उनके निवास पर हुई बैठक में सत्र बुलाने को मंजूरी दे दी गई। वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु 12 माचज़् को बजट पेश कर सकते हैं। वहीं सत्र की अवधि लगभग 15 दिन तय किए जाने की संभावना है। मनोहर सरकार का अपना चौथा बजट इस बार पेश करेगी। संभावना है कि बजट में केंद्र के आम बजट व सरकार के विजन-2030 की छाप नजर आएगी।

5 मार्च से शुरू होगा हरियाणा विस सेशन, जाने कब पेश हो सकता है बजट सीएम ने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ सत्र को लेकर लंबी चर्चा की। बजट सत्र के समय वैसे भी प्रदेश में राजनीति पूरे चरम पर होगी। इनेलो ने सात मार्च को एसवाईएल के मुद्दे पर दिल्ली में रैली का एलान किया हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष 5 मार्च से ही साइकिल यात्रा शुरू करने जा रहे हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा 25 फरवरी से जनक्रांति यात्रा शुरू करने वाले हैं। विपक्ष ने सड़क से सदन तक सरकार को घेरने की पूरी तैयारी ही हुई है। अनेक मुद्दों पर टकराव सदन में तय है। बावजूद इसके सरकार सत्र को लंबा चला सकती है।

ये रहेंगे प्रमुख मुद्दे
कानून-व्यवस्था,एसवाईएल, महिला उत्पीड़न, कर्ज माफी समेत अनेक मुद्दे बजट सत्र में उठेंगे। विपक्ष अनेक ज्वलंत मामलों पर काम रोको व ध्यानाकर्षण प्रस्ताव भी लाएगा।

You may also like

रेवाड़ी गैंगरेप मामले में जानकारी छिपाने के आरोप में एक और फौजी उड़ीसा से हुआ गिरफ्तार

रेवाड़ी गैंगरेप मामले में एसआईटी ने एक अन्य