5 बेड टाइम टिप्स, यहां सेक्स की कोई बात नहीं…

- in जीवनशैली

रिश्ते में बेडटाइम मैनेजमेंट बेहद जरूरी चीज है। जाहिर तौर पर आप एक हेल्थी और प्यार भरा रिश्ता चाहते हैं। ऐसे में बिस्तर से जुड़े मैनेजमेंट रूल्स को फॉलो करना जरूरी है। एक बात साफ कर दें यहां सेक्स की कोई बात नहीं हो रही है…

5 बेड टाइम टिप्स, यहां सेक्स की कोई बात नहीं...

बिस्तर पर साथ जाएं

अक्सर घरों में होता है कि पत्नी देर रात तक घर संभालने में लगी रहती है और पति जाकर बेड पर आराम करते हैं। यह दूरी का पहला पड़ाव है।

एक पार्टनर को नींद आ रही होती है और दूसरे को बुक पढ़नी है, टीवी देखना है या लैपटॉप पर काम करना है…इस मुद्दे को मैनेज करने की कोशिश करें और बेड पर साथ जाएं।
सोशल मीडिया
वॉट्सऐप ग्रुप्स, ट्विटर और फेसबुक पर व्यस्त हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर आप रिश्ते निभा रहे होते हैं जबकि घर में आपके रिश्ते आपके साथ वक्त बिताने का इंतजार कर रहे होते हैं। अपनी प्रायॉरिटी तय करें।
बातें कम सोचना ज्यादा
दिनभर दिमाग में इतनी बातें चलती रहती हैं कि आप अक्सर अपने बारे में नहीं सोच पाते। जब सोचते हैं तो अपने पार्टनर से साझा नहीं कर पाते। बेड टाइम में अपनी भावनाएं अपने साथी से जरूर साझा करें।
यहां टच करना जरूरी है
यह दुखद है कि हमारी लाइफ से एक-दूसरे को बिना बात प्यार से छूने जैसी बातें गायब हो चली हैं। पार्टनर के साथ ही परिवार के दूसरे सदस्यों को अच्छी चीज के लिए प्रोत्साहित करना, उनकी पीठ थपथपाना और प्यार से गले लगाना न भूलें।

You may also like

रस्सी कूदने के है कई फायदे, बॉडी में होते है ऐसे बदलाव

रस्सी कूदना सबसे आसान और बेहतर कसरत माना