एयरेटल करेगी 5जी तकनीक की शुरुआत, एरिक्सन के साथ हुआ ये बड़ा करार

स्वीडन की टेलीकॉम कंपनी Ericsson ने बताया कि भारत में 5जी तकनीक की शुरुआत करने के लिए कंपनी ने भारत की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के साथ समझौता किया है। एरिक्सन के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट और दक्षिण पूर्वी एशिया के मार्केट हेड ने मीडिया को बताया, “हमने दुनियाभर के 36 टेलीकॉम ऑपरेटर्स के साथ करार किया है। भारत में 5जी तकनीक के लिए भारती एयरटेल से समझौता हुआ है।” हालांकि उन्होंने समझौते ही फाइनेंशियल डीटेल के बारे में कोई खुलासा नहीं किया।
एयरेटल करेगी 5जी तकनीक की शुरुआत, एरिक्सन के साथ हुआ ये बड़ा करारइस समझौते के तहत एयरटेल के साथ मिलकर एरिक्सन अगली पीढ़ी वाली 5जी तकनीक के लिए रणनीतिक रूपरेखा तैयार करेगी। एरिक्सन पहले से ही एयरटेल की 4जी सर्विस में सहयोगी है। बता दें कि कि एयरटेल ने इसी साल ऐसा एक समझौता दूरसंचार उपकरण बनाने वाली नोकिया के साथ किया था। 

अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 5जी नेटवर्क की शुरूआत 2019-20 में होने की उम्मीद है। वहीं भारत में 2018 तक फील्ड, कंटेंट और ऐप्लिकेशन का ट्रायल शुरू हो जाएगा। बता दें कि नोकिया पहले ही देश के 9 प्रमुख केंद्रों पर एयरटेल को 4जी इक्विपमेंट की सप्लाई करती है।

 
Back to top button