आखिर बन गया राम मंदिर

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी द्वारा उत्तरप्रदेश में भले ही चुनावी दौर में श्री राम मंदिर के निर्माण को लेकर बात की गई हो लेकिन छत्तीसगढ़ मेें मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्व में भगवान श्री राम का मंदिर बनकर तैयार हो गया है। यहां पर श्रद्धालुओं द्वारा बड़े पैमाने पर मंदिर में दर्शन किए जा रहे हैं। मंदिर के प्रतिष्ठा महोत्सव में गोरक्षा पीठ के महंत और सांसद योगी आदित्यनाथ प्रमुखतौर पर शामिल हुए। मिली जानकारी के अनुसार सरकार व केंद्र सरकार के नेताओं की उपस्थिति मेें मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव हुआ। 

बड़ी खबर: मोदी सरकार की ये सच्चाई जानकर हिल गया पूरा देशआखिर बन गया राम मंदिर  समारोह मेें यहां वृंदावन से विजय कौशल, महामंडलेश्वर गोविंद देवगिरि, महामंडलेश्वर परमानंद महामंडलेश्वर ज्ञानानंद महाराज, कल्याणदास महाराज, रावतपुरा सरकार महाराज, युधिष्ठिर लाल साहिब आदि मौजूद थे। इस मंदिर का निर्माण राजस्थान के कारीगरों द्वारा किया गया। 

मंदिर निर्माण के लिए लगभग 200 लोगों द्वारा प्रतिदिन कार्य किया जाता है। मंदिर में भगवान राम और सीता की आकर्षक मूर्ति है। इस मंदिर में भगवान श्री हनुमान जी की भी मूर्ति विराजित की गई है। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री रमन सिंह ने रायपुर के विमानतल का नाम श्री राम मंदिर मार्ग करने की घोषणा भी की। 

सांसद योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यह मंदिर अयोध्या में बनने वाले श्री राम मंदिर की प्रतिकृति है। इस मौके पर आरएसएस के नेता इंद्रेश, केंद्रीय कैबिनेट मंत्री जुएल उरांव, फग्गन सिंह कुलस्ते, विष्णुदेव साय आदि मंदिर परिसर में मौजूद थे।

Back to top button