पंजाब में 46 लाख परिवारों का मुफ्त में होगा इलाज, 1 जनवरी 2019 से शुरु होगी योजना

सेहत मंत्री ब्रह्म मोहिंदरा ने बाबा बंदा सिंह बहादुर इंजीनियरिंग कालेज में आयोजित राज्य स्तरीय कायाकल्प समारोह में प्रदेश भर से आए डॉक्टरों को अच्छी सेहत सुविधाएं देने के लिए सम्मानित किया। सेहत मंत्री ने कहा कि सेहत विभाग ने भगत पूरन सिंह सेहत बीमा योजना को एक्सटेंड कर यूनिवर्सल हेल्थ ऑफ ऑल सेवा शुरू की है जो एक जनवरी 2019 से पूरे पंजाब में शुरू होगी। पंजाब में 46 लाख परिवारों का मुफ्त में होगा इलाज, 1 जनवरी 2019 से शुरु होगी योजना

इसके तहत पंजाब के 46 लाख परिवार सेहत बीमा योजना के तहत सरकारी अस्पतालों में अपना इलाज करवा सकेंगे। यह इलाज पांच लाख में होगा। इससे पहले बीमा का क्लेम प्राइवेट अस्पतालों को जा रहा है अगर उनका इलाज हमारे अस्पतालों में होगा तो क्लेम का पैसा हमारे अस्पतालों में आएगा तो हम और भी अच्छी सेहत सेवाएं शुरू कर सकेंगे। मिशन तंदरुस्त पंजाब को सिर्फ हमारे डाक्टर ही कामयाब कर सकते हैं।
समारोह में सेहत एवं परिवार भलाई विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव सतीश चंद्रा, डायरेक्टर सेहत एवं परिवार भलाई विभाग डॉ. नरेश कांसल, डायरेक्टर सेहत कारपोरेशन डॉ. मीना हरदीप सिंह और सिविल सर्जन डॉ. एनके अग्रवाल ने भी कायाकल्प स्वच्छता अभियान पर जानकारी दी। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष हरिंदर सिंह भांबरी, मनदीप कौर नागरा, डीसी शिवदुलार सिंह ढिल्लों, एसएसपी अल्का मीना, एडीसी जसप्रीत सिंह, डिप्टी मेडिकल कमिश्नर डॉ. जगदीश सिंह, डॉ. पुरुषोत्तम और डॉ. हरिंदर कौर सहित पंजाब भर के सिविल सर्जन और सीनियर मेडिकल अफसर मौजूद रहे। 

इस दौरान सेहत मंत्री ने अमृतसर रेल हादसे के पीड़ितों को अच्छी सेहत सुविधा देने वाले अमृतसर सेहत विभाग के सभी अस्पतालों के डाक्टरों, एसएमओ और सेहत कर्मियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि हादसे के बाद सभी लोगों ने बड़ी संजीदगी के साथ पीड़ितों का इलाज किया है, जिसके लिए सभी डाक्टर और स्टाफ बधाई के पात्र हैं। पूरे सेहत विभाग के लिए अच्छी खबर है कि डाक्टरों की लापरवाही की एक भी नेगेटिव खबर मीडिया में नहीं आई। अमृतसर के सेहत विभाग से पूरे पंजाब के सेहत विभागों को सीखना होगा।  

Back to top button