Home > ज़रा-हटके > 45 साल से कबाड़ में पड़ी इस कार को, 4.5 करोड़ रूपए में खरीदने तैयार है लोग, जाने वजह

45 साल से कबाड़ में पड़ी इस कार को, 4.5 करोड़ रूपए में खरीदने तैयार है लोग, जाने वजह

आपने ऐसे कई लोग देखे होंगे जो दुनिया में पुरानी से पुरानी चीजों को रखने के शौकीन होते होंगे वहीं कई लोग तो किसी चीज के ऐसे दिवाने होते हैं कि उन्‍हें किसी भी कीमत पर उसे हासिल करने की होड़ लगी रहती है। कई लोग कार व बाइक के दिवाने होते हैं जो पुराने मॉडल के कारों को अपने घरों के गैराज में सजाने के लिए खरीदकर रखते हैं। भले ही वो उसे चला न सके लेकिन पूरानी चीजों का क्रेज कुछ ऐसा ही होता है जो भले ही काम की न हो लेकिन वो उनके पास जरूर होनी चाहिए।

वहीं सोशल मीडिया पर भी कई बार आपको ऐसी पुरानी चीजों से सामना करना पड़ जाता है। जो कि वायरल भी हो जाती है लोग उसे काफी पसंद करने लगते हैं इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। अक्‍सर आप सोशल मीडिया पर ऐसी खबरें सुनते होंगे जो वाकई में हैरान कर देने वाले होते हैं। वहीं हाल ही में एक खबर सामने आई है जो की फ्लोरिडा की है जानकारी के लिए बता दें कि यहां एक ऐसी कार सामने आई है जो 45 साल से जंग खा रही थी। वैसे आप सोच रहे होंगे कि भला इसमें कौन सी बड़ी बात है।

तो आपको बता दें कि इस कार को लोग कबाड़ ही समझ रहे थे लेकिन जब इसकी नीलामी की बात सामने आई तो हर किसी के होश ही उड़ गए। दरअसल आपको बता दें कि असल में इसकी नीलामी की कीमत करीब 4.5 करोड़ रुपए रखी गई थी जो लोगों को हैरान कर देने वाली थी। इसके बाद लोग ये जानने के लिए बेताब हो गए कि आखिर इस कार में ऐसा क्‍या है जो इसकी कीमत इतनी ज्‍यादा रखी गई है।

दरअसल बताया जा रहा है कि इस कार को अबतक की सबसे बेहतरीन खोज का दर्जा मिला है जानकारी के लिए बता दें कि ये कार पोर्शे कंपनी द्वारा बनाई गई थी। सन् 1970 में बनी इस कार को एक सेफ्टी ड्राइव के बाद कभी नहीं चलाया गया और 45 सालों से ये जंग खा रही थी। 1500 GS Carrera Coupe नाम की इस कार को कई तरह की सेफ्टी ड्राइव टेस्ट के लिए इस्तेमाल किया जाता था लेकिन कुछ हजार किलोमीटर की टेस्टिंग के बाद ये फेल हो गई थी। ब्रेकिंग सिस्टम फेल होने की वजह से इसे रद्द कर दिया गया था।

भले ही ये कार अपनी टेस्ट ड्राइव में फेल रही हो पर पोर्शे कंपनी को इससे बहुत फायदा हुआ है। खबरों के अनुसार आज दुनियाभर में पोर्शे की स्पोर्ट्स कार को टॉप पर पहुंचाने में इस कार ने बहुत मदद की। और इसके डिजाइन के कारण से ही इस दुनिया में रेसिंग कारों का नए डिजाइन ने जन्म लिया।

कार प्रेमियों के लिए ये एक क्लास्कि आर्ट है, इसी वजह से नीलामी के लिए इसकी इतनी कीमत रखी जा रही है। इस कार की डिजाइन कुछ ऐसी है जिसने सभी का मन लुभा लिया वाकई में इसकी कीमत कितनी भी हो वो बहुत कम है। आखिर हो भी क्‍यों न इस कार की वजह से ही आज दुनिया में एक से एक स्‍पोर्ट कार दौड़ रहे हैं।

Loading...

Check Also

एक महिला ने लिफ्ट के अंदर 4 साल की बच्ची के साथ हैवानियत की सारी हदें की पार

एक महिला ने लिफ्ट के अंदर 4 साल की बच्ची के साथ हैवानियत की सारी हदें की पार

इन दिनों सोशल मीडिया पर महाराष्ट्र के मुंबई का एक काफी तेजी से वायरल हो …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com