दिल्ली में ठंड से 44 बेघरों की मौत, AAP नेता बोले- BJP अपने राज्यों की चिंता करे

उत्तर भारत में हाड़ कंपाती ठंड ने राजनीतिक गर्मी बढ़ा दी है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 6 दिनों में राजधानी दिल्ली में ठंड के कारण करीब 44 बेघर लोगों की मौत हुई है. इस पर आम आदमी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी में जुबानी जंग जारी है.  

दिल्ली में ठंड से 44 बेघरों की मौत, AAP नेता बोले- BJP अपने राज्यों की चिंता करेहाल ही में राज्यसभा के लिए नामांकन करने वाले आप नेता संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली सरकार बेघरों के लिए शेल्टर होम का इंतजाम कर रही है. इस बीच ठंड से किसी की भी मौत होना दुखद है. संजय सिंह बोले कि बीजेपी अपने राज्यों की चिंता करे, जहां पर बच्ची भात-भात कहकर मर जाती है.

इससे पहले दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष मनोज तिवारी ने भी इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा था. मनोज तिवारी ने ट्विटर पर वीडियो जारी कर कहा कि सड़क से आंदोलन की शुरुआत करने वाले महलों में सो गए हैं और सड़क पर लोग मौत के मुंह में समा रहे हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली-NCR में सर्दी का सितम जारी है. सोमवार सुबह भी न्यूनतम तापमान 5 डिग्री दर्ज किया गया था. ठंडी हवाओं ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. कोहरे के कारण रेल और हवाई यातायात प्रभावित हो रहा है. पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी ने लोगों की मुश्किल और बढ़ा दी है. हिमाचल, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण कई इलाकों में तापमान शून्य से नीचे है.

मौसम विभाग की मानें तो फिलहाल हाड़ कंपाती सर्दी से निजात के आसार नहीं है. अगले कुछ दिनों तक सर्दी का सितम जारी रहेगा. अधिकारियों ने बताया कि कोहरे के कारण शहर के कई हिस्सों में दृश्यता प्रभावित हुई. सुबह साढ़े आठ बजे पालम में दृश्यता 400 मीटर जबकि सफदरजंग पर 800 मीटर दर्ज की गई.

Facebook Comments

You may also like

23 फरवरी दिन शुक्रवार का राशिफल: आज इन 5 राशिवालों को आज हो सकता है ज़बरदस्त फायदा, और 3 को होंगे नुक्सान

।।आज का पञ्चाङ्ग।। आप का दिन मंगलमय हो