दिल्‍ली में आज निकलेगी 4 लाख किसानों और मजदूरों की रैली, इन जगहों पर लगा भीषण जाम

- in दिल्ली

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में आज  जनता को भारी ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ सकता है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज दिल्ली में लगभग 4 लाख किसान और मजदूर रैली करने वाले है। इस रैली के लिए देशभर से लाखो किसान और मजदूरों दिल्‍ली पहुंचे है। 

इस बड़ी रैली का आयोजन दिल्ली के विभिन्न  मजदूर संगठनों और वाम दलों के समर्थन वाले किसान द्वारा किया जा रहा है। इस रैली को मजदूर-किसान संघर्ष रैली का नाम दिया गया है। इस रैली को बुधवार यानी आज सुबह करीब 10-11 बजे दिल्ली के रामलीला मैदान से शुरू किया जायेगा। यह से ये किसान  मजदूर संसद भवन तक मार्च करेंगे। इस वजह से मध्‍य दिल्‍ली के इन इलाको की सड़कों पर भारी ट्रैफिक जाम लग सकता है। इस समस्या को मद्देनजर रखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने भी लोगों से अपील की है कि वे दिल्‍ली के मुख्‍य मार्ग खासकर दिल्‍ली गेट, रंजीत सिंह फ्लाईओवर, टॉलसटॉय मार्ग जैसे रास्तो पर जाने से बचे। 

इस रैली का कराने वाले वाम दलों का कहना है कि आने वाले समय में ऐसी और भी रैलियां निकाली जाएगी। उन्होंने  बताया कि माकपा के बैनर तले आयोजित होने वाली इन  रैलियों के जरिये देश में किसान और मजदूरों की बदहाली के मुद्दे लगातार उठाये जायेंगे। गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से इस रैली में हिस्सा लेने के लिये पुरे देश भर के विभिन्न इलाकों से किसान और मजदूर दिल्ली पहुंच रहे थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

क्या आपको मालूम है.? ताश खेलने से ठीक होती है ये खतरनाक बीमारी

आपको सुनने में अजीब लग सकता है कि