4 जिलों में दो फाड़ हो चुका है मलिक गुट, 1.3 करोड़ से ज्यादा खुद की संस्था में लगाने का आरोप

पानीपत/फतेहाबाद.फरवरी, मार्च-2017 में जाट आरक्षण समेत अन्य मांगों को लेकर चले लंबेद आंदोलन में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति को मिले चंदे के हिसाब को लेकर यशपाल मलिक पर गंभीर आरोप लग रहे हैं। झज्जर, रोहतक, हिसार और कैथल में तो मलिक गुट दो फाड़ हो चुका है। यहां बड़े विवाद भी हो चुके हैं, हिसार में तो आंदोलन के नेतृत्व कर्ता किरमारा के साथ मारपीट तक हो गई थी। इन्हीं चार जिलों में यशपाल मलिक पर अपनी ही संस्था ‘जाट सेवा संघ’ पर चंदे का 1.5 करोड़ रुपए लगाने का आरोप है।
4 जिलों में दो फाड़ हो चुका है मलिक गुट, 1.3 करोड़ से ज्यादा खुद की संस्था में लगाने का आरोप
हालांकि यशपाल मलिक का कहना रहा है कि समाज से लिया गया चंदे का पैसा समाज के कार्यों में ही लगाया जा रहा है। कैथल में जहां 31 लाख रुपए घपले के आरोप हैं वहीं, झज्जर में 61 लाख रुपए समिति से वापस मांगे जा रहे हैं। आरोप है कि 61 लाख रुपए यशपाल मलिक अपनी संस्था जाट सेवा संघ को दे रहे हैं। वहीं, हिसार और रोहतक में भी चंदे का हिसाब सार्वजनिक करने की मांग उठ रही है। वहीं, जींद के अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समित के पूर्व जिला प्रधान वीरभान ढुल का कहना है कि चंदा राशि में से बचे 37 लाख 85 हजार 522 रुपए का जो चेक अखिल भारतीय जाट संघर्ष समिति ने खाप प्रतिनिधियों को दिया था वह बाउंस हो गया। इस पर जाट समाज आगे की कार्रवाई के लिए वकीलों की राय ले रहे है।

12 सदस्यीय गठित कमेटी करेगी भाईचारा बनाने का प्रयास

टोहाना | दो दिन पहले गांव समैण में अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक पर हुए हमले के मामले में गांव कन्हड़ी वासियों ने बुधवार को एक पंचायत की। गांव के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में कालवन खाप के प्रधान फकीर चंद की अध्यक्षता में 12 गांवों के सैंकड़ों ग्रामीणों ने भाग लिया। जिसमें 12 सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया। यह कमेटी अब भाईचारा बनाए रखने के लिए प्रयास करेगी। जिसकी रिपोर्ट रविवार को पंचायत में रखी जाएगी। कमेटी में फकीर चंद, रति राम सुलेहड़ा, गंगा राम जुलेहड़ा, बलवीर सिंह खरड़वाल, रणधीर सिंह बलियावाला, रघवीर सिंह ढोबी सहित कन्हड़ी गांव की बनिया पत्ती से महाराज सिंह व ज्यूना राम, दासा पत्ती से मास्टर रघवीर सिंह व पूर्व सरपंच महावीर सिंह तथा गुरदेव व धर्मवीर शामिल हैं।

समैण में हमला करने वाले माफी मांगे

गठित कमेटी सदस्य महाराज सिंह ने बताया कि 12 गांवों में से जिस किसी का समैण हमले में हाथ है वह माफी मांगे अन्यथा पंचायत सजा देगी। उन्होंने कहा कि यदि दोषियों ने मुख्यधारा में आने में आनाकानी की तो उनका बॉयकाट किया जा सकता है।

डीआई की शिकायत से अब 175 और अज्ञात लोगों पर केस

यशपाल मलिक के कार्यक्रम के दौरान चली लाठियों व तोड़फोड मामले में पहले जहां पुलिस ने सूबे सिहं सहित 100 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था। वहीं इस मामले में पुलिस ने अब पुलिस के डीआई रिछपाल की शिकायत पर 175 और अज्ञात लोगों पर सरकारी काम में बाधा डालने व पुलिस की बस तोड़ने सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वही जींद के गांव खरड़वाला निवासी शमशेर की शिकायत पर पालाराम व भगत सिंह नंबरदार सहित 60- 70 अन्य लोगों के खिलाफ उसकी गाड़ी तोड़ने पर मामला दर्ज किया है।

मलिक पर फूटा जाट नेताओं का गुस्सा

किसी को उठने नहीं देते मलिक

यशपाल मलिक जाट समाज के किसी दूसरे व्यक्ति को ऊपर उठता नहीं देख सकते। हमने लंबे समय तक साथ काम किया। जब दिल्ली के रामलीला मैदान में जाटों का आंदोलन हुआ तो वहां मेरा भाषण लाइव हो गया। इसी से मलिक नाराज हो गया और उन्होंने दादरी रेस्ट हाउस में लोगों के बीच कहा कि आप अपना आंदाेलन अलग चलाओ।
ओमप्रकाश मान, प्रदेश अध्यक्ष, जाट महासभा

मलिक ने जाटों में फूट डाली

यशपाल मलिक ने प्रदेश के जाटों में फूट डालने का काम किया। उन्होंने समुदाय के लोगों के साथ धोखा किया। उन्होंने यह कहकर आंदोलन कराया कि वह जेलों में बंद समुदाय के लोगों को रिहा कराएंगे। मगर मलिक ने अपने ऊपर दर्ज देशद्रोह के मुकदमे को खारिज करा लिया। इसलिए आज मलिक के साथ जो हुआ वह उनके द्वारा किए गए धोखे का परिणाम है। मैं उनकी चाल को ढाई साल में समझ पाया था। इसके बाद उनका साथ छोड़ दिया ।
Back to top button