32,000 फुट की ऊंचाई पर पहुँचते ही प्लेन गिरने लगा निचे, विमान में बैठे यात्रिओं का हुआ कुछ ऐसा हाल

 एयर एशिया के एक विमान ने ऑस्ट्रेलिया के पर्थ शहर से इंडोनेशिया के लिए उड़ान भरी। सब कुछ ठीक चल रहा था और विमान 32,000 फुट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। तभी अचानक प्लेन का कैबिन प्रेशर अचानक घटने लगा और लोगों को सांस लेने में दिक्कत होने लगी। कैबिन प्रेशर कम होने के कारण ऑक्सीजन मास्क नीचे आ गए। इस पूरी घटना का एक वीडियो सामने आया है जिसमें यात्री ऑक्सिजन मास्क पहने खौफजदा दिख रहे हैं।32,000 फुट की ऊंचाई पर पहुँचते ही प्लेन गिरने लगा निचे, विमान में बैठे यात्रिओं का हुआ कुछ ऐसा हाल

वीडियो में लगातार अलार्म बज रहा और एयर एशिया फ्लाइट का स्टाफ लोगों को बता रहा है कि वो इमरजेंसी लैंडिंग करने वाले हैं, इसलिए सब तैयार रहें। कैबिन में लगातार प्रेशर घटने की वजह से विमान गोते लगाने लगा और कुछ ही मिनटों में 32,000 फुट से 10,000 फुट की ऊंचाई पर आ आया। इसके बाद इस विमान को आपात स्थिति में लैंड करा दिया गया।

बताया जा रहा है कि पर्थ से बाली जा रहे इस विमान ने रविवार सुबह पर्थ एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी। 32,000 फुट की ऊंचाई पर इस विमान में अचानक खराबी आ गई और केबिन प्रेशर कम हो गया, जिसकी वजह से विमान गोते खाने लगा और नीचे गिरने लगा। करीब 20,000 फुट नीचे गिरने के दौरान यात्री खौफ में रहे।

इसे भी देखें:- पाकिस्तान पर मंडराया कंगाली का साया, सिर्फ 12 हफ्तों में खत्म हो सकता है पाक

विमान में सवार यात्रियों का कहना है कि उन चंद मिनटों ने हमें मौत का एहसास करा दिया। हमें लगने लगा कि हम अब मरने वाले हैं। एयर एशिया ने इसके लिए माफी मांगी है और इसकी वजह तकनीकी खामी बताई है। हालांकि, एयर एशिया ने इस मामले में कोई विस्तृत ब्योरा नहीं दिया है। 

Back to top button