31 हजारी होने पर शेयर बाजार का सेंसेक्स को सलाम

- in कारोबार

मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर ऐसा लगा जैसे भारतीय शेयर बाजार भी जश्न मना रहा हो. हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को घरेलू बाजार से मिल रहे अच्छे संकेतों के बीच निवेशकों ने जोरदार खरीदारी की इस कारण आधे दिन के कारोबार के बाद ही प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 280 अंकों की बढ़त के साथ 31,000 के जादुई आंकड़े के पार कर गया. सेंसेक्स की यह रिकॉर्ड उछाल है और उसने अपने इतिहास में पहली बार 31,000 के स्तर को पार किया है. 

31 हजारी होने पर शेयर बाजार का सेंसेक्स को सलाम

बता दें कि शुक्रवार को दोपहर 1 बजकर 37 मिनट पर सेंसेक्स ने 280 अंकों की ऊँची छलांग लगाते हुए पहली बार 31,000 के पार निकल गया. बंबई स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख संवेदी सूचकांक सेंसेक्स ने भी 261 अंकों की उछाल के साथ 30,583 के आंकड़े को पार कर लिया. वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर प्रमुख संवेदी सूचकांक निफ्टी ने भी रिकॉर्ड उछाल लेते हुए 9,584 के स्तर को छू लिया . दिन के कारोबार में निफ्टी ने 78 अंकों की ठोस छलांग लगाई.

ये भी पढ़े: शेयर मार्केट में हफ्ते के अंतिम दिन सेंसेक्स में शुरुआती तेजी देखने को मिली

गौरतलब है कि बीएसई के अनुसार बाजार पर दिन की खरीदारी के लिए निवेशकों का टाटा मोटर्स, अडानी पोर्ट, एशियन पेंट और रिलायंस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों पर भरोसे के कारण खरीदी देखने को मिली है. जहां टाटा स्टील के शेयर में लगभग 6 फीसदी की उछले , वहीं अडानी पोर्ट में 2.50 फीसदी की उछाल दर्ज की गई. स्मरण रहे कि इससे पहले भी भारतीय शेयर बाजार ने मोदी सरकार के अहम पड़ाव पर कोई रिकॉर्ड बनाया है.

You may also like

ट्रांसपोर्ट्स ने ठुकराईं सरकार की रियायतें, लाखों ट्रक और बसों ने की अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा

नई दिल्ली : सरकार की ओर से ट्रांसपोर्टर्स को