31 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: महीने के आखिरी दिन जानिए कैसा रहेगा रविवार का दिन

31 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग

पंचांग : रविवार, 31 मार्च 2019

  • तिथि – एकादशी – 30:06:00 तक
  • नक्षत्र – श्रवण – 18:47:09 तक
  • करण – बव – 16:45:25 तक, बालव – 30:06:00 तक
  • पक्ष – कृष्ण
  • योग – सिद्ध – 19:14:49 तक
  • वार – रविवार

31 मार्च 2019 का सूर्योदय और चंद्रोदय का समय 

  • सूर्योदय – 06:13:08
  • सूर्यास्त – 18:38:21
  • चंद्रोदय – 28:02:00
  • चंद्रास्त – 14:18:59

31 मार्च 2019 का अशुभ समय 

  • दुष्टमुहूर्त – 16:59:00 से 17:48:41 तक
  • कुलिक – 16:59:00 से 17:48:41 तक
  • कंटक – 10:21:33 से 11:11:14 तक
  • राहु काल – 17:05:12 से 18:38:22 तक
  • कालवेला / अर्द्धयाम – 12:00:55 से 12:50:35 तक
  • यमघण्ट – 13:40:16 से 14:29:57 तक
  • यमगण्ड – 12:25:45 से 13:58:54 तक
  • गुलिक काल – 15:32:03 से 17:05:12 तक

31 मार्च 2019 का शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

  • आज का शुभ मुहूर्त समय – 12:00:55 से 12:50:35 तक

आज का राशिफल

31 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: महीने के आखिरी दिन जानिए कैसा रहेगा रविवार का दिनमेष
आज का दिन आपके पक्ष में है। आप भावनात्मक रूप से अलग-थलग महसूस कर सकते हैं। आज आपको आर्थिक मुद्दों पर काम करने की आवश्यकता पड़ सकती है। आर्थिक रूप से आप सुरक्षित रहेंगे, लेकिन खर्चों का दबाव अधिक रहेगा। आत्मविश्वास के साथ काम करना जारी रखें। परिवार में सद्भाव स्थापित रहेगा और बच्चे आप पर गर्व करेंगे। निर्यात और आयात से जुड़े लोगों के लिए यात्रा संभव है।

वृष
आज व्यावसायिक सन्दर्भ में कुछ परेशानियां रह सकती हैं। किन्तु आमदनी में बढोत्तरी संभव है। वैवाहिक जीवन सुखद एवं अनुकूल रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। संतान या प्रेम संबंध को लेकर चली आ रही समस्या दूर होगी। माता-पिता और गुरूजनों से संबंध मधुर रहेंगे। आपका दिमाग धार्मिक क्रियाकलापों एवं जीवन संबंधी उच्च दर्शन की ओर भी आकृष्ट हो सकता है।

मिथुन
व्यावसायिक संदर्भ में अपने आपको साबित करने के लिए आज आपको कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। वरिष्ठों को खुश करना आपके लिए थोड़ा मुश्किल हो सकता है। आपको कड़ी मेहनत और विनम्र स्वाभाव ही सफलता दिला पाएगी। आज आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि कोई आपका विरोध न कर पाए अन्यथा कठिन निर्णय आपकी प्रगति को अवरुद्ध कर सकती हैं। कयासों के लिए समय ठीक नहीं है। जीवनसाथी के गैर-ज़िम्मेदाराना व्यवहार के चलते पारिवारिक जीवन अशांतिपूर्ण हो सकता है। भाई-बहनों के साथ तर्क आपको काफी उदास कर सकता है और आप असहाय महसूस कर सकता है। ठंड या कुछ अन्य अवरोधक बीमारियों के खिलाफ आपको अपने स्वास्थ्य की देखभाल करने की आवश्यकता है।

कर्क
आज आपके सहकर्मी समूह के मध्य आपकी लोकप्रियता में वृद्धि करेंगे। व्यावसायिक रूप से चीजें सुचारू रहेंगी और आपको अच्छी प्रगति प्राप्त होगी। आपकी आमदनी बढ़ेगी और आपको आर्थिक लाभ प्राप्त करने के नविन रास्ते भी मिलेंगे। भाई-बहनों और बड़ों के साथ संबंध सौहार्दपूर्ण और प्रेमपूर्ण रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ छोटी यात्राओं या भ्रमण की योजना बन सकती है। आपका पारिवारिक-जीवन आनंदमय और खुशहाल रहेगा। आज आपको अपने या पिता के स्वास्थ्य की स्थिति चिंता का विषय हो सकती है। सड़क दुर्घटनाएं हो सकती हैं इसलिए सावधानी से चले।

सिंह
आज व्यावसायिक रूप से एक अच्छा समय है। व्यवसाय से जुड़े जातको के लिए आर्थिक लाभ भी शुभ रहेगा। आपके कार्य पूर्ण तो होंगें किन्तु उनमे कुछ देरी हो सकती है। दैनिक क्रियाकलापों में आप अपने परिवार के सदस्यों की भागीदारी और प्रदर्शन से प्रसन्न होंगे। नई नौकरी चाहने वाले, विशेष रूप से तकनीकी क्षेत्र में, अच्छे पद को प्राप्त करेंगे। जो लोग सफलतापूर्वक नौकरी कर रहे हैं उन्हें समय पर पदोन्नति मिलने की पूरी संभावना है।

कन्या
शिक्षण से जुड़े जातकों की अच्छी प्रगति संभव है। रुचि के विषयों में आपका ज्ञान बढ़ेगा। आपके छात्र शिक्षा क्षेत्र में चमकेंगे और नवीन तरीकों से समस्याओं को सुलझाने में आपकी सहायता करेंगे। अपनी विशेष प्रतिभा के लिए आप पहचान हासिल करेंगे। व्यवसाय क्षेत्र में, आप प्रशंसा प्राप्त करेंगे और अच्छा उत्थान या पदोन्नति भी प्राप्त कर सकते हैं। आपकी लोकप्रियता काफी बढ़ सकती है। आपकी आमदनी बढ़ेगी जबकि आपके खर्च घटेंगे। बचत आपके आत्मविश्वास-स्तर को बढ़ावा देगी। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक और सुखद रहेगा। आपका जीवनसाथी आज आपसे रोमांटिक रहने वाला होगा।

तुला
यह आपकी सोच को कुछ भ्रमित कर सकता है और आप अनिश्चित, स्वच्छंद और जिद्दी हो सकते हैं। आप घुमावदार बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। आप भावनात्मक रूप से परेशान हो सकते हैं और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। यदि आपको अपनी आंखों की दृष्टि से कोई असुविधा है, तो आपको चिकित्सकीय / नेत्र संबंधी सलाह लेनी चाहिए। आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं जिस कारण आप दुखी महसूस कर सकते हैं।

वृश्चिक
आप जीवन के सभी क्षेत्रों में सफलता एवं समृद्धि प्राप्त कर सकते हैं। आप अपने वरिष्ठों से लाभ प्राप्त करेंगे और व्यावसायिक रूप से आपकी स्थिति और स्थिर हो सकती है। आपकी कमाई बढ़ेगी और आपको कई अन्य स्रोतों से लाभ होगा। दूर की यात्रा फलदायी साबित हो सकती है। पारिवारिक जीवन शांतिपूर्ण और आरामदायक रहेगा और सभी सदस्य एक-दूसरे के साथ सौहार्दपूर्वक व्यवहार रखेंगे। स्वास्थ्य के संदर्भ में आपको परेशानी आ सकती है।

धनु
आज आपके पास अनुकूल परिस्थितियां होंगी और आपको सभी तरफ लाभ प्राप्त होगा। कार्य क्षेत्र पर वरिष्ठ और सहकर्मियों के साथ आपके संबंध मधुर रहेंगे और आपको अपनी प्रतिभा और प्रयासों के लिए उचित मान्यता प्राप्त होगी। आपका पारिवारिक-जीवन खुशियों से उज्ज्वल रहेगा। आप अच्छे स्वास्थ्य में होंगे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। एक नया व्यवसाय शुरू करने, या विवेकपूर्ण निवेश करने के लिए एक बहुत अच्छी अवधि है। आपका नाम और प्रसिद्धि व्यापक होगी और आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं।

मकर
आज का दिन आपके लिए कुछ परेशानी वाला हो सकता है। नौकरी पेशा जातकों के लिए यह समय मुश्किलों से भरा रह सकता है। व्यावसयिक सदंर्भ में चीजे जस की तस रहेंगी। आर्थिक पक्ष में गिरावट संभव है। आपके जीवन-साथी की सेहत आपकी चिंता का कारण बन सकती है और उन्हें चिकित्सकीय देखरेख की जरूरत पड़ सकती है। सही समय पर आपकी सहायता किसी को बड़ी परेशानी से बचा सकती है। अपने प्रिय के साथ आज अच्छी तरह बर्ताव करें। झूठे आडम्बर को अपनी शानों-शौकत न बनाए। प्रेम संबंध में तनातनी का माहौल रह सकता है।

कुंभ
यदि आप वित्तीय मामलों में एक व्यवस्थित तरीके से काम करते हैं तो आप सफलता के साथ मिलेगी। घर की खरीद या नवीनीकरण के लिए शुभ समय है। उच्च अध्ययन में प्रवेश के लिए परीक्षा या प्रतियोगिता के लिए उपस्थित होने वाले छात्रों को अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। वित्त, कानून या विज्ञान से जुड़े लोगों के लिए नए रास्ते खुलेंगे। निजी यात्रा आपके लिए लाभप्रद रहेगी। पारिवारिक सदंर्भ में कुछ सामाजिक समारोहों का आयोजन हो सकता है I किसी बुजुर्ग का स्वास्थ्य आपकी परेशानी का कारण हो सकता है।

मीन
आज का दिन आपके लिए मिश्रित परिणाम लेकर आया है, लेकिन वे आपके पक्ष में रहेंगे। अनुत्पादक गतिविधियों में अपना समय और ऊर्जा बर्बाद न करें। अपने निर्णयों पर उचित ध्यान देने का प्रयास करे। यदि आप कोई निवेश करना चाहते हैं तो किसी विशेषज्ञ का मार्गदर्शन आपके लिए उचित रहेगा। आप अपने दोस्तों की मदद से समस्याओं का हल पा सकते हैं। जिस व्यक्ति से आप प्यार करते हैं उसका स्वास्थ्य आपके लिए चिंता का कारण बन सकता है। अचानक चिंता का विषय सकता है। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा। आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button