30 साल के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने दोहराया इतिहास, जाने क्या

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद में जारी टेस्ट मैच में मेजबान टीम इंडिया ने एक इतिहास को दोहराने का काम किया है। भारतीय टीम के टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब पहले 5 विकेट के लिए 50 रन से ज्यादा की साझेदारी हुई है। इसमें एक शतकीय साझेदारी भी शामिल है, जो शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच हुई थी। 

दरअसल, 1993 के बाद पहली बार भारतीय टीम ने पहले 5 विकेट (चौथे दिन लंच तक 4 ही हुए हैं) के लिए 50 रन या इससे ज्यादा की साझेदारी की है। इससे पहले 1993 में भारत और इंग्लैंड के बीच मुंबई में खेले गए टेस्ट मैच में ऐसा हुआ था। उस मैच में तीन शतकीय और दो अर्धशतक साझेदारियां हुई थीं। उस मैच में विनोद कांबली के बल्ले से दोहरा शतक निकला था।

इस मैच की बात करें तो रोहित शर्मा और शुभमन गिल के बीच पहले विकेट के लिए 74 रन, दूसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा के बीच 113 रन, तीसरे विकेट के लिए शुभमन गिल और विराट कोहली के बीच 58 रन, चौथे विकेट के लिए विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के बीच 64 रन और पांचवें विकेट के लिए विराट कोहली और केएस भरत के बीच नाबाद 53 रनों की साझेदारी हो गई है। 

Back to top button