जम्मू कश्मीर में पुलिस और सुरक्षाबलोंं की मुठभेड़ में तीन आतंकी हुए ढेर, एहतियातन रेल यातायात स्थगित

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू कश्मीर के नौगाम (Nowgam) एरिया में बुधवार तड़के पुलिस और सुरक्षाबलोंं की आतंकवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में तीन आतंकियों को ढेर कर दिया है। इस बात की पुष्टि आईजी कश्मीर विजय कुमार ने करते हुए बताया कि यह आतंकी सरपंच समीर डार की हत्या में भी शामिल थे। आइजी का कहना है कि आतंकवादियों द्वारा फायरिंग शुरू करने के बाद भी उन्हें आत्मसमर्पण करने का कई बार मौका दिया गया परंतु वे हथियार डालने को तैयार नहीं हुए। वे लगातार गोलीबारी करते रहे आैर सुरक्षाबलों की जबावी कार्रवाई में तीनों आतंकी ढेर हो गए।

ये आतंकी श्रीनगर के बाहरी इलाके नौगाम में एक मकान में छिपे हुए हैं। जारी मुठभेड़ के चलते रेलवे प्रबंधन ने एहतियात के तौर पर बनिहाल-बारामुला के बीच चलने वाली रेल सेवा को फिलहाल स्थगित कर दिया था।यह रेलवे ट्रैक मुठभेड़ स्थल के बिलकुल नजदीक पड़ता है। ऐसे में यह यात्रियों के लिए खतरे का सबब बन सकता था। सुरक्षाबलों को तीन आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी जिसके बाद इलाके में तलाशी अभियान चलाया गया लेकिन आतंकियों ने सुरक्षाबलों को देखते ही गोलीबारी शुरू कर दी थी।

पिछले चारों दिनों के भीतर कश्मीर घाटी में यह चौथी मुठभेड़ है। गत मंगलवार को अवंतीपोरा के चारसू इलाके में सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ के दौरान लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी ओवैस राजा को मार गिराया था। उससे पहले 13 मार्च को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच तीन विभिन्न मुठभेड़ों में 4 आतंकी मार गिराए गए थे। इनमें रजवार हंदवाड़ा में लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी सुहैल गनई, गांदरबल मुठभेड़ में लश्कर का आतंकी आदिल खान जबकि पुलवामा मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी कमाल भाई व उसका साथी आकिब भट मारा गया था।

सुरक्षाबलों का कहना है कि नौगाम में ये आतंकी एक रिहायशी इलाके में छिपे हुए हैं। लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर अभियान जारी रखा हुआ है। जल्द ही इस मुठभेड़ को समाप्त कर दिया जाएगा।

Back to top button