3 साल का हिसाब देने के लिए मोदी सरकार की हाईटेक की तैयारी, 450 नेता करेंगे देश का दौरा

- in राजनीति

नई दिल्ली : 2019 के आम चुनाव में दो-तिहाई बहुमत से जीतने की तैयारी में जुटी भाजपा ने मोदी सरकार की योजनाओं का प्रचार और तीन साल की उपलब्धियों का गुणगान करने के लिए बीजेपी ने व्यापक योजना बनाई  है. पार्टी के 450 से ज्‍यादा नेता 25 मई से 15 जून तक देश के 900 जगहों का दौरा कर सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों का बखान करेंगे. इस आयोजन की महत्ता को इसीसे समझा जा सकता है कि खुद प्रधानमंत्री मोदी 26 मई को गुवाहाटी में रैली को संबोधित करेंगे, तो पार्टी अध्‍यक्ष अमित शाह त्रिवेंद्रम और गंगटोक के कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे.

3 साल का हिसाब देने के लिए मोदी सरकार की हाईटेक की तैयारी, 450 नेता करेंगे देश का दौरा

बता दें कि देशव्यापी इस दौरे के दौरान सरकार के सभी मंत्री अपने अपने मंत्रालयों का कामकाज का लेखाजोखा देंगे और मोदी सरकार की महत्वपूर्ण और महत्वाकांक्षी योजनाओं से भी जनता को बताएंगे. मिली जानकारी के अनुसार गृह मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर जाएंगे, विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज लखनऊ जाएंगी, वित्‍त मंत्री अरुण जेटली अहमदाबाद में होंगे, वेंकैया नायडू छत्‍तीसगढ़ और नितिन गडकरी रांची जाएंगे. वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ पटना जाएंगे, उप मुख्‍यमंत्री केशव मौर्या नालंदा में होंगे, एमपी के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कटक तो छत्‍तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह आसनसोल जाएंगे.

ये भी पढ़े: हेलीकॉप्टर नहीं मिलने से भड़की बसपा अध्यक्ष मायावती कहा- अगर मुझे कुछ भी हुआ तो इसकी जिम्मेदार होगी Bjp

उल्लेखनीय है कि बीजेपी के सभी मुख्‍यमंत्री और उप मुख्‍यमंत्री प्रेस कॉन्‍फ्रेंस या किसी अन्य कार्यक्रम के जरिये मोदी सरकार की उपलब्धियां बताएंगे. मोदी सरकार की उपलब्धियों का गुणगान करने के लिए आरक्षित सीटों पर होगा विशेष जोर रहेगा.इसके लिए अनुसूचित जाति और जनजाति के लिए आरक्षित 131 सीटों का चयन किया है. फिलहाल अनुसूचित जाति के लिए 84 और अनुसूचित जनजाति के लिए 47 सीटें आरक्षित हैं. यही नहीं भाजपा संगठन खासतौर से पिछड़े वर्ग के लिए मोदी सरकार की योजनाओं और पहल का उल्लेख इन क्षेत्रों में विशेष रूप से करेंगे.

You may also like

शादी के मंडप में दुल्हन ने किया कुछ ऐसा, मचा हडकंप

बेगूसराय। शादी करने पहुंचा दूल्हा तो उसे देखते ही