3 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: सूर्य की कृपा से आज इन राशियों का खिल उठेगा भाग्य…

3 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग

पंचांग : रविवार, 3 मार्च 2019

  • तिथि – द्वादशी – 13:46:14 तक
  • नक्षत्र – उत्तराषाढा – 09:00:03 तक
  • करण – तैतिल – 13:46:14 तक, गर – 27:08:19 तक
  • पक्ष – कृष्ण
  • योग – वरियान – 12:29:20 तक
  • वार – रविवार

3 मार्च 2019 का सूर्योदय और चंद्रोदय का समय 

  • सूर्योदय – 06:44:52
  • सूर्यास्त – 18:22:05
  • चंद्रोदय – 29:25:00
  • चंद्रास्त – 15:31:59

3 मार्च 2019 का अशुभ समय 

  • दुष्टमुहूर्त – 16:49:07 से 17:35:36 तक
  • कुलिक – 16:49:07 से 17:35:36 तक
  • कंटक – 10:37:17 से 11:23:45 तक
  • राहु काल – 16:54:56 से 18:22:05 तक
  • कालवेला / अर्द्धयाम – 12:10:14 से 12:56:43 तक
  • यमघण्ट – 13:43:12 से 14:29:41 तक
  • यमगण्ड – 12:33:29 से 14:00:38 तक
  • गुलिक काल – 15:27:47 से 16:54:56 तक

3 मार्च 2019 का शुभ समय (शुभ मुहूर्त)

  • आज का शुभ मुहूर्त समय – 12:10:14 से 12:56:43 तक

3 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: सूर्य की कृपा से आज इन राशियों का खिल उठेगा भाग्य...आज का राशिफल

मेष
व्यावसायिक संदर्भ में आज आपके लिए नए संपर्क बनाने का अनुकूल समय हैI पूर्व के चले आ रहे प्रेम संबंध परिपक्व हो सकते हैं I कुछ जातकों के जीवन में प्रेम आज दस्तक दे सकता है I किसी बात को लेकर पारिवारिक संबंधों में खटास आ सकती हैI विवाहित जोड़े के संबंध में मधुरता आ सकती है। संतान के विकास और खुशी का आनंद लेंगे। आज के दिन घर में बुजुर्गों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है।

वृष
आज के दिन आप खुश और हंसमुख रहने वाले हैं। आपके पास आज कई अवसर होंगे और वरिष्ठों के सानिध्य में दिन गुजरेगा। आपका करियर और आपकी वित्तीय स्थिति में आज काफी सुधार होगा। प्रेमियों के लिए सुखद समय रहेगा। आप महत्वपूर्ण लोगों के साथ नए संबंध स्थापित करेंगे। आपका पारिवारिक जीवन खुशहाल और आनंदमय रहेगा। आपका स्वास्थ्य शुभ रहेगा I निवेश प्रयासों के लिए दिन परिपक्व है जो आपकी आर्थिक स्थिति को बेहतरी की ओर ले जाएगी।

मिथुन
वित्तीय परिणाम उम्मीद से कम हो सकते हैं और आपको इससे आज निपटना होगा। सोच-समझकर निवेश करना आपके लिए फायदेमंद रहेगा। यदि पैतृक संपत्ति के संबंध में कोई संघर्ष है, तो प्रयास करें और इसे सौहार्दपूर्वक हल करें। काम से संबंधित यात्रा अमल में आ सकती है जिससे आपके लिए नए रास्ते खुलेंगे। कुल मिलाकर आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा लेकिन अपनी आँखों का विशेष ध्यान रखें। बच्चे अच्छा प्रर्दशन करेंगे और आपको उन पर गर्व होगा। पारिवारिक परिवेश आनंददायक रहेगा I

कर्क
यद्यपि आपकी माँ की स्वास्थ्य-स्थिति आपको आज चिंतित रखेगी। भौतिक समृद्धि की स्थिति बहुत फायदेमंद होगी और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा। आपको कुछ शत्रु मित्र के रूप में घेरे में रह सकते हैं लेकिन आप उन्हें नियंत्रित करने में सक्षम होंगे। आपके पेशेवर क्षेत्र में आपको प्रशंसा मिलेगी और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रिय हो सकते है। आपके पास नए अधिग्रहण हो सकते हैं जो आपको खुश करेंगे।

सिंह
छात्रों को उनके मेहनत द्वारा लक्ष्य की प्राप्ति होगी। आपको अपनी व्यावसायिक परियोजनाओं को मूर्त रूप प्रदान करने में सामान्य से अधिक समय लगाना पड़ सकता है I किन्तु यह आपको कुछ अतिरिक्त फल नहीं प्रदान कर पायेगा। अपने काम और पारिवारिक संबंधों के बीच किसी भी तरह के मतभेद से बचें, इससे समय और संसाधनों का अपव्यय हो सकता है। प्रेम संबंध मधुर रहेंगे। अपने और अपने बच्चों के स्वास्थ्य के मामलों में अतिरिक्त सावधानी बरतें।

कन्या
बदलती परिस्थितियों के कारण आप नई रणनीति चुनेंगे। आपकी छवि में निखार आएगा। भागेदारी में आप में से कुछ नवीन व्यवसाय आरम्भ कर सकतें हैं। आप में से जो किसी बैंक या वित्तीय संस्थान से ऋण की तलाश कर रहे हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होने की पूर्ण संभावना है I आपका स्वास्थ्य संतोषजनक रहेगा लेकिन आपको पेट से संबंधित बीमारियों के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। प्रियजनों के साथ लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी। आप में से कुछ के जीवन में प्रेम प्रवेश कर सकता है I

तुला
आज आपको विभिन्न स्तरों पर कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। इस समय शांत और सकारात्मक रहना आपके लिए महत्वपूर्ण है। विचारो के टकराव से बचनें का प्रयास करे। उचित विचार के बाद वित्तीय निर्णय लें। छात्र सफलता प्राप्त करेंगें I दोस्तों की मदद से कोई पुराना ऋण वापस मिल सकता है I आज आपको अपने पारिवारिक सदस्य के साथ अच्छा तालमेल रखने की आवश्यकता पड़ सकती है I कुछ के जीवन में प्रेम प्रवेश कर सकता हैI मानसिक अशांति स्वास्थ्य संबंधित विकारों का कारण बन सकती हैI

वृश्चिक
आज नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित विदेश यात्रा संभव हैं। आपके द्वारा नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीनीकरण का भी संकेत है। घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। आपके कार्यालय या संगठन के कुछ प्रमुख व्यक्ति के स्वास्थ्य के खराब होने के कारण, आपको अतिरिक्त ज़िम्मेदारियाँ उठानी पड़ेंगी।

धनु
कानूनी मामलों में आपको सावधानी बरतने की जरूरत हैI आज आप खुद को विपरीत स्थितियों में पा सकते हैं। रियल एस्टेट डीलिंग आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकती है। यदि आप इस पर सावधानीपूर्वक नजर रखें तो साझेदारी आपको एक से अधिक तरीकों से लाभान्वित कर सकती है। धार्मिक गतिविधियों पर खर्च संभव है जो आपको मानसिक शांति प्रदान करेगा। अपने स्वास्थ्य की अच्छी देखभाल करें। पारिवारिक विवाद से बचें और बच्चों के साथ अधिक समय बिताएं।

मकर
आप लगातार सिरदर्द और कुछ अन्य बीमारी से पीड़ित हो सकते हैं साथ ही आपके जीवनसाथी का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है। आपको चोटों का खतरा है , इसलिए वाहन चलाते समय सावधानी बरतिए I शुभ पक्ष में आप अथक प्रयासों के साथ लंबित कार्यों को पूरा करेंगे। आप एक नया संभावित प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं जो आपको भविष्य में अच्छा लाभ प्रदान करेगा। आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर होगी और आप व्यावसायिक क्षेत्र में आप अच्छी प्रगति करेंगे।

कुंभ
आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। प्रचुर आर्थिक लाभ की संभावना है। आप काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकते है, और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकते हैं I निवेश की दृष्टि से आज का दिन आपके लिए शुभ है।

मीन
सामाजिक समारोहों और रिश्तेदारों से मिलने-जुलने से आपको बहुत खुशी मिलेगी। यदि आप नौकरी परिवर्तन की तलाश में हैं तो आप विभिन्न अवसर प्राप्त कर सकते हैं। व्यवसायी दृष्टि से आज का दिन परियोजनाओं के पुनर्निर्माण के लिए शुभ समय है, क्योंकि आप वित्तीय रूप से स्थिर हैं। नई शुरुआत की तीव्रता सभी व्यावसायियों के लिए आगे बढ़ने का मौका प्रदान करेगी। धन निवेश से अच्छा लाभ मिलेगा। प्रबंधन क्षेत्र के छात्र अच्छा प्रदर्शन करेंगें। कुछ तनावपूर्ण रिश्तों का अंत संभव है। आप में से कुछ स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से प्रभावित हो सकते हैं।

Back to top button