29 मई तक बढ़ा LockDown, जरुर पढ़े पूरी खबर…

पूरे देश बेसब्री से इंतजार कर रहा है कि कब Lockdown खत्म हो और जिंदगी पहले जैसी सामान्य हो जाए, लेकिन जहां कोरोना वायरस के लगातार केस सामने आ रहे हैं, वहां ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन दो हफ्तों यानी 17 मई तक बढ़ाया है, लेकिन आशंका है कि यह उसके बाद भी जारी रह सकती है। ताजा खबर तेलंगाना से है। यहां सरकार ने कोरोना वायरस के लगातार सामने आते केस देखते हुए लॉकडाउन 29 मई तक बढ़ाने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि जिन राज्यों में हालात नहीं सुधर रहे हैं, वहां की सरकारें भी इसी तरह का फैसला कर सकती हैं।

तेलंगाना में लॉकडाउन मंगलवार को खत्म हो रहा था। रात में ही हुई मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की अहम बैठक में इसे 29 मई तक बढ़ाने का फैसला किया गया।

इन राज्यों में हालात खराब

देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा मरीज महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां अब तक 12000 से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं। दूसरे नंबर पर 4500 पॉजिटिव मरीजों के साथ गुजरात है। वहीं तीसरे पायदान पर दिल्ली है जहां अब तक 3500 केस आ चुके हैं। टॉप 5 में तमिलनाडु, राजस्थान और मध्यप्रदेश है। माना जा रहा है कि इन राज्यों के रेड जोन में भी लोगों को इस महीने लॉकडाउन से राहत नहीं मिलेगा। हालांकि इसका फैसला केंद्र सरकार के साथ विचार विमर्श के बाद संबंधित राज्य सरकार ही करेगी।

अलीगढ़ में पांच और संक्रमित मिले

अलीगढ़ जिले में सात साल के एक बच्चे सहित पांच मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। इन सहित अब तक 48 लोग संक्रमित मिल चुके हैं, जिनमें से दो की मौत हो चुकी है औऱ 11 सही हो चुके हैं।

Back to top button