अब 280 से भी ज्यादा कैरेक्टर्स में कर पाएंगे Tweet

Twitter के ट्वीटस्टोर्म फीचर को सितंबर में टेस्टिंग के दौरान देखा गया था, लेकिन तब ये फीचर यूजर्स के सामने नहीं आया था. इस फीचर के जरिए यूजर्स 280 कैरेक्टर्स की लिमिट क्रॉस करने वाले ट्वीट्स की चेन बना सकते हैं और पोस्ट कर सकते हैं. इस नए फीचर की टेस्टिंग आईओएस और एंड्रॉयड के बीटा यूजर्स के लिए चल रही है. यानी अब यूजर्स एक के बाद एक ट्वीट चेन के रूप में कर सकते हैं.

अब 280 से भी ज्यादा कैरेक्टर्स में कर पाएंगे Tweetबता दें हाल ही में ट्विटर अपने यूजर्स के लिए 140 शब्दों में अपनी बात कहने की सीमा को खत्म करते हुए कैरेक्टर की सीमा दोगुनी यानी 280 कर दिया है. बहरहाल, चीनी, जापानी और कोरियाई भाषा में लिखने वाले लोगों के लिए अक्षरों की सीमा अभी भी 140 ही रहेगी क्योंकि इन भाषाओं में लिखने के लिए बेहद कम कैरेक्टर की जरूरत होती है.

कंपनी ने बताया था कि सितंबर में 140 करेक्टर से ज्यादा करेक्टर में ट्वीट करने का टेस्ट किया गया, जिससे ट्विटर यूजर्स ज्यादा शब्दों में अपनी बात व्यक्त कर सकें. ट्वीट करैक्टर का ये टेस्ट सफल हुआ और अब 280 कैरेक्टर्स में ट्वीट कर सकते हैं. ट्विटर को उम्मीद है कि बढ़ाई गई सीमा से कई लोगों को अधिक ट्वीट करने में मदद मिलेगी.

इसके अलावा Twitter ने अपने प्लेटफॉर्म पर डिस्प्ले नेम का कैरेक्टर लिमिट बढ़ा दिया है. सोशल मीडिया साइट ने इसकी कैरेक्टर की संख्या 20 से बढ़ाकर 50 कर दी है. कंपनी ने जानकारी ट्वीट के जरिए साझा की थी. ध्यान रहे डिस्प्ले नेम यूजरनेम से अलग होता है जो यूजर के प्रोफाइल URL पर नजर आता है. ट्विटर पर यूजरनेम केवल 15 कैरेक्टर तक लंबे हो सकते हैं.
Back to top button