28 सितंबर को जोधपुर जाएंगे पीएम मोदी, इस कार्यक्रम में होंगे शामिल

जोधपुर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 सितंबर को राजस्थान में जोधपुर के दौरे पर रहेंगे. वह यहां तीनों सेनाओं के कॉन्फ्रेंस कार्यक्रम में शिकरत करेंगे. बता दें, 28 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ की गई सर्जिकल स्ट्राइक के 2 साल पूरे हो जाएंगे. इस दौरान रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोवाल और सेना प्रमुख, नौसेना और वायुसेना के साथ वरिष्ठ रक्षा कमांडरों मौके पर मौजूद रहेंगे. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान देश की सुरक्षा चुनौतियों, तीन सेवाओं की वर्तमान संरचना और उन्हें आधुनिक बनाने और मजबूत करने के लिए चर्चा की जा सकती है. बता दें, जोधपुर वायुसेना स्टेशन में सम्मेलन की तैयारियां पहले ही शुरू हो चुकी है. हालांकि, सम्मेलन का एजेंडा वर्गीकृत किया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस दौरान पाकिस्तान में नई सरकार को रणनीतिक संदेश भेज सकते हैं. 

इस सम्मेलन में, रक्षा रणनीति के परिचालन की तैयारियां और तीनों सेवाओं की नीतियों पर चर्चा की जाएगी. इस चर्चा में तीन प्रमुख प्रधानमंत्री के साथ संवाद कर सकेंगे. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी यहां अधिकारियों को उनकी सरकार की दृष्टि, नीतियों और इरादों के बारे में जागरूक करेंगे. साथ ही, कमांडर उनके साथ देश की तीनों फोर्सेज की ताकत और कमजोरी पर चर्चा करेंगे. इसके अलावा यह भी माना जा रहा है कि भविष्य में रक्षा रणनीतिक नीतियों पर भी चर्चा की जा सकती है.

Back to top button