28 मार्च 2023 का राशिफल: इन राशियों पे होगा हनुमान जी का आशीर्वाद..

मेष राशि 

आप घर के कार्यों में व्यस्त रहेंगे. किसी सगे संबंधी के धार्मिक आयोजन पर वहां जाने का कार्यक्रम भी बनेगा. कहीं फंसा हुआ पैसा वापस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. बेवजह के विवादों से दूर रहें, क्योंकि ग़लतफ़हमी रिश्तों में खटास ला सकती है. संतान की कोई भी नकारात्मक गतिविधि चिंता का कारण बन सकती है, लेकिन तनाव लेने की बजाय शांति से समस्या का समाधान करें. कारोबारी गतिविधियों में आपका अधिकांश समय लगेगा. आप कुछ ठोस और महत्वपूर्ण फैसले लेंगे.

वृषभ राशि 

परिवार के किसी सदस्य के विवाह को लेकर उपयुक्त मांग हो सकती है. धार्मिक यात्रा पर जाने की योजना भी बन सकती है. किसी महत्वपूर्ण या राजनीतिक व्यक्ति से मुलाकात होगी, जो काफी फायदेमंद भी साबित होगी. परिवार के किसी सदस्य के वैवाहिक जीवन में कुछ तनाव रहेगा. सावधान रहें क्योंकि बाहरी लोगों के हस्तक्षेप से समस्या और बढ़ सकती है. घर की समस्याओं को घर के अंदर ही सुलझा लें तो बेहतर होगा. सभी काम व्यवस्थित तरीके से होंगे. किसी का फंसा हुआ या उधार दिया हुआ पैसा वापस मिलने में आप कामयाब रहेंगे.

मिथुन राशि 

धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में रुचि बढ़ेगी.. युवाओं को भी अपने भविष्य की योजनाओं को मूर्त रूप देने में उचित सहयोग मिलेगा. अपने स्वभाव को सकारात्मक सोच के साथ रखें. कुछ पुरानी नकारात्मक बातों के दिमाग पर हावी होने से कभी-कभी आपका मनोबल डगमगा सकता है. मन को सकारात्मक विचारों से भरें. साथ ही निकट संबंधियों से भी मधुर संबंध बनाकर रखें. शेयर बाजार या अन्य जोखिम वाली गतिविधियों को अभी के लिए रोक देना चाहिए..

कर्क राशि 

ग्रहों की स्थिति आपके पक्ष में है, इसलिए समय बर्बाद किए बिना अपने महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने में समय लगाएं. कोई नई बड़ी उपलब्धि आपका इंतजार कर रही है. कारोबारी काम में सुधार होगा. आर्थिक रूप से अभी समय अच्छा चल रहा है. दूर के संपर्कों के कारण उचित आदेश मिलने की उम्मीद है. इस समय कर्मचारियों से काम लेने के लिए अपने व्यवहार में मधुरता लाना बेहद जरूरी है. घर में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा.

सिंह राशि

आत्मविश्वास ज्यादा रहेगा। मकान स्थानांतरित करने की योजना बना रहे हैं, तो अभी से तैयारी शुरू कर दें. कुछ समय नियमित रूप से धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में व्यतीत करें. संतान का ध्यान पढ़ाई में लगेगा. ससुराल पक्ष से संबंध मधुर बनाएं. इससे आपके निजी संबंध मजबूत होंगे. किसी को पैसा उधार न दें और अभी कोई वादा न करें, क्योंकि पैसा वापस मिलने का कोई रास्ता नहीं है. कारोबारी गतिविधियां ठीक रहेंगी.

कन्या राशि 

धन को लेकर आ रही बाधाएं दूर होंगी. अपनी मेहनत और कार्यकुशलता पर विश्वास करने से आपको अपेक्षित परिणाम मिलेंगे. कहीं फंसा हुआ पैसा भी वापस मिल सकता है. घर के रख-रखाव संबंधी कार्यों पर अच्छा खासा समय व्यतीत होगा. टैक्स के मामलों में समय और पैसा बर्बाद न करें. युवाओं को अपने करियर के प्रति गंभीर होना चाहिए. लापरवाही और जल्दबाजी में किए गए कार्यों के विपरीत परिणाम ही सामने आएंगे. इसलिए अपने काम को व्यवस्थित और सोच समझकर पूरा करें.

तुला राशि 

आज का दिन सामान्य रहेगा। आपकी उम्मीद पूरी होगी। पूरे जोश और मेहनत के साथ अपने काम के प्रति प्रयासरत रहें. अतीत में आपको साबित करने का यह एक अच्छा अवसर है. आज आपको कोई अप्रिय समाचार प्राप्त हो सकता है जिससे परेशान रहेंगे। नए घर या इलेक्ट्रॉनिक सामान की खरीदारी करते समय गुणवत्ता और अपने बजट को ध्यान में रखें. कारोबार से जुड़े सरकारी कार्यों में मनचाही कामयाबी प्राप्त होगी. किसी से विवाद या झगड़ा हो सकता है.

 वृश्चिक राशि 

रिश्तेदारों के आने से खुशियां आएंगी और कुछ पुराने मतभेद दूर होंगे. आपकी लगन और हिम्मत से कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है. संतान संबंधी कुछ समस्या से राहत मिलेगी. अपनी जरूरी चीजें अपने पास रखें. सपनों की दुनिया से बाहर आएं और हकीकत को समझें और अमल करें. किसी पर भरोसा करना हानिकारक हो सकता है. अपना काम स्वयं करने का प्रयास करें. व्यवसायिक स्थिति सामान्य है. कारोबार में मेहनत अधिक और लाभ कम रहेगा.

धनु राशि 

गलतियों से सीखना होगा. आपको सफलता अवश्य मिलेगी. किसी आध्यात्मिक या धार्मिक स्थल पर कुछ समय बिताने से सुकून मिलेगा. विद्यार्थी और युवा अपने लक्ष्य के प्रति सचेत रहें. मित्रों की निगेटिव प्रवृत्ति के कारण आप अपने लक्ष्य से भटक भी सकते हैं. वरिष्ठ और अनुभवी लोगों की सलाह और मार्गदर्शन लें, आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा. बिजनेस में अगर कोई नया काम शुरू करने की सोच रहे हैं तो उसे अमल में लाएं. करने का यही सही समय है. साझेदारी के कारोबार में पारदर्शिता बनाए रखें.

मकर राशि

आज का दिन अच्छा रहेगा। समय का सदुपयोग करें. थोड़ी सी सावधानी और आत्मविश्वास से अधिकांश काम आसानी से बन जाएंगे. युवाओं ने भी एक तरह की उपलब्धि हासिल की है. मन में शांति रहेगी. प्रॉपर्टी या कोई विशेष कार्य आज स्थगित रहेगा. अभद्र भाषा रिश्तों को खराब कर सकती है. कारोबार में अपने काम की गुणवत्ता में सुधार लाने की जरूरत है. जोखिम भरे कार्यों में रुचि नहीं लेंगे. आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर सकते हैं.

कुंभ राशि 

किसी मित्र से भेंट होगी। धैर्य और संयम से सफलता मिलेगी। बुजुर्गों को अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक सतर्क रहने की जरूरत है. कारोबारी क्षेत्र में आंतरिक व्यवस्थाओं पर पूरा ध्यान देने की आवश्यकता है. काम दूसरों पर छोड़ने की बजाय अपनी देखरेख में ही करने की सलाह दी जाती है. पति-पत्नी के बीच संबंध सुधरेंगे. घर का वातावरण अच्छा रहेगा.

मीन राशि 

बिजी रहने के बावजूद परिवार के लिए समय निकालेंगे। आप दोस्तों के संपर्क में रहेंगे, जिससे रिश्ते मधुर बनेंगे. घर में किसी सगे संबंधी के आने से आपका महत्वपूर्ण कार्य रुक सकता है. साथ ही यह भी ध्यान रखें कि पैसों से जुड़े लेन-देन को लेकर किसी से विवाद होने की संभावना है. कारोबार में अनुकूल परिणाम की उम्मीद है लेकिन अपने प्रतिद्वंद्वियों से भी सतर्क रहने की जरूरत है.

Back to top button