28 फरवरी 2023 का राशिफल: आज इन राशि वालों को मिलेगी बड़ी सफलता

मेष
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। आपके घर किसी अतिथि का आगमन होने से आपका खर्चा भी बढ़ेगा। रक्त संबंधी रिश्तों में चल रही है अनबन को आप बातचीत के जरिए समाप्त करेंगे। जीवनसाथी के लिए आप कुछ नये आभूषण और उपहार आदि लेकर आ सकते हैं। नैतिक मूल्यों को आप पूरा महत्व देंगे। आपको धन-धान्य से जुड़ी कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है और आपको कोई बड़ा जोखिम उठाने से बचना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है।

वृष
आज का दिन आपके लिए भागदौड़ भरा रहने वाला है। आपको किसी नए काम की शुरुआत करने का मौका मिल सकता है, जिसमें आपको भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी। आपकी सोच से आप लोगों को अपनी ओर आकर्षित करने में कामयाब रहेंगे। आपकी वाणी की सौम्यता आपको मान सम्मान दिलवाएगी। आपको अत्यधिक लाभ के चक्कर में किसी छोटे-मोटे अवसर को हाथ से जाने नहीं देना है, नहीं तो समस्या हो सकती है और कार्यक्षेत्र में आप अपने कामों से अच्छा प्रदर्शन करेंगे और लोग भी आपकी तारीफ करते नजर आएंगे।

मिथुन
आज का दिन आपके लिए धैर्य बनाए रखने के लिए रहेगा। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ शत्रु आपके ऊपर हावी होने की कोशिश करेंगे। यदि किसी से कोई वादा करें, तो उसे समय पर पूरा करें। आपको लेनदेन के मामले में अपनी बात को लोगों के सामने रखनी होगी, नहीं तो वह आपको झूठा साबित कर सकते हैं। न्यायिक मामलों में आप थोड़ी सावधानी बरतें और जिम्मेदारी से किसी काम को करना आपके लिए बेहतर रहेगा। आपका कोई पुराना मित्र आपसे लंबे समय बाद मुलाकात करने आ सकता है।

कर्क
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलयदायक करने वाला है। आज आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। किसी बड़े लक्ष्य को पकड़कर चलना आपके लिए बेहतर रहेगा। आप कुछ वरिष्ठ जनों से मिलकर आपनी किसी समस्या का हल आसानी से निकाल पायेंगे। कारोबार कर रहे लोग अपनी योजनाओं पर पूरा ध्यान लगाएं, नहीं तो समस्या हो सकती है और जो लोग किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं, उसमें आपको बहुत ही सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है।

सिंह
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहने वाला है। आपको व्यवसाय में अच्छा लाभ मिले से आपका मन प्रसन्न रहेगा और नौकरी में कार्यरत लोगों की पद प्रतिष्ठा भी बढ़ सकती है। आपको कुछ महत्वपूर्ण चर्चा में सम्मिलित होने का मौका मिलेगा। विद्यार्थी शिक्षा पर पूरा ध्यान दें और इधर-उधर के कामों में ना लगे, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपको जल्दबाजी में किसी काम को करने से बचना होगा और किसी मित्र की ओर से कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी। कार्यक्षेत्र में आप अपनी अच्छी सोच का पूरा लाभ उठाएंगे।

कन्या
आज का दिन आपके लिए भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है और आध्यात्मिक कार्यों के प्रति आपकी रूचि जागृति होगी और कुछ धार्मिक गतिविधियों में भी आप बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपकी साख चारों ओर फैलेगी। आपको एक से अधिक स्रोतों से प्राप्त होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। आप किसी बड़े लक्ष्य के चक्कर में किसी छोटे को हाथ से ना जाने दें। साझेदारी में किसी काम को करने पर आज आपको अच्छा लाभ मिलेगा, जिससे आप अपने कुछ पुराने कर्ज भी उतारने में सफल रहेंगे।

तुला
आज का दिन आपके लिए स्वास्थ्य के मामले में कुछ कमजोर रहने वाला है। आप उसमें लापरवाही करने से बचें और अपने खान-पान पर पूरा ध्यान दें। आप कार्यक्षेत्र में कोई भी जोखिम भरा काम ना करें, नहीं तो बाद में आपको समस्या हो सकती है और आपके दिए गए सुझावों का स्वागत होगा और अक्समात लाभ लाभ मिलने से आपका मन प्रसन्न रहेगा और सोच विचारकर आगे बढ़े और आपको अपने परिजनों का साथ और सहयोग भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

वृश्चिक
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। खानपान में आप सावधानी बरतें और सात्विक भोजन ले, नहीं तो कुछ पेट संबंधित समस्या आपको परेशान कर सकती है। आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा और कार्यक्षेत्र में आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। लोग भी आपकी तारीफ करेंगे। आपको किसी पुराने गलती के लिए समस्या हो सकती है। संतान पक्ष की ओर से आपको आज कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है और आप खुद को बेहतर बनाएंगे।

धनु
आज का दिन व्यापार कर रहे लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है। उन्हें अपनी मेहनत का पूरा फल मिलेगा और कार्यक्षेत्र में अपनी मेहनत से अपनी जगह बनाने में भी कामयाब रहेंगे, लेकिन आपको जिम्मेदारी बढ़ने से आज थोड़ा परेशान रहेंगे, लेकिन फिर भी आप उन्हें समय रहते पूरा करेंगे। नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के प्रयास आज तेज होंगे और कामकाज संबंधी यदि कुछ समस्या आपको घेरे हुए थी, तो वह दूर होंगी और आपकी राजनीतिक कार्य मे भी आपकी सांठगांठ रहेगी, लेकिन आप आज किसी को उधार देने से बचें, नहीं तो समस्या हो सकती है।

मकर
आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको धन संबंधित मामलों में सावधान रहने की आवश्यकता है, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप बड़ों के साथ आदर और सम्मान बनाये रखें, नहीं तो वह आपसे नाराज हो सकते हैं। कला कौशल में भी सुधार आएगा। प्रतिस्पर्धा के क्षेत्र में आप आगे बढ़ेंगे और जो युवा रोजगार की तलाश कर रहे हैं, उन्हें कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। विद्यार्थियों को कड़ी मेहनत के बाद ही परीक्षा में सफलता मिलती दिख रही है।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। आप अपने परिजनों के साथ तालमेल बनाए रखने में कामयाब रहेंगे और व्यक्तिगत विषयों पर आप पूरा फोकस बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है और किसी काम को करने में आप उसके नीति व नियमों में सावधानी बरतें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आपका कोई संपत्ति संबंधित विवाद सुलझ सकता है, जिसमें आपको जीत मिलेगी, लेकिन आपको किसी से अहंकार भरी बातें करने से बचना होगा और जल्दबाजी में आपका कोई लिया गया निर्णय आपको समस्या दे सकता है।

मीन
आज का दिन सामाजिक गतिविधियों से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहने वाला है और आपको अपने किसी परिजन की ओर से कोई सूचना सुनने को मिल सकती है। पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा, क्योंकि आपके जीवनसाथी के साथ ट्यूनिंग अच्छी रहेगी और सहकारिता की भावना भी आपके अंदर बनी रहेगी। आपको किसी महत्वपूर्ण बात को गुप्त रखना होगा, नहीं तो वह लोगों के सामने आ सकती है और विद्यार्थी शिक्षा में आ रही समस्याओं को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।

Back to top button