कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद 27 लोगों की मौत, स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया…

भारत में कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के बाद 27 लोगों की मौत हो गई है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय के एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी है. लेकिन मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इनमें से कोई भी मौत वैक्सीन की वजह से नहीं हुई है. शनिवार को भारत के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह भी बताया कि बीते 24 घंटे में तीन लोगों की मौत हुई है, जिन्हें बीते कुछ दिनों में वैक्सीन लगाई गई थी. लेकिन स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि देश में वैक्सीनेशन की वजह से अब तक एक भी गंभीर केस या मौत के मामले सामने नहीं आए हैं.

बता दें कि शनिवार से भारत में वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाने का काम शुरू किया गया है. पहली खुराक लेने के 28 दिन के बाद लोगों को वैक्सीन की दूसरी खुराक दी जानी है.

वहीं, शनिवार की शाम 6 बजे तक देश में कोरोना के कुल 80 लाख 52 हजार 454 टीके लगाए जा चुके थे. भारत में सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से तैयार ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन और भारत बायोटेक की वैक्सीन का इस्तेमाल किया जा रहा है.भारत में कोरोना के कुल मामलों की संख्या 10,880,603 हो चुकी है. आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, देश में कोरोना की वजह से 155,447 लोगों की मौत हो गई है. जबकि दुनिया में कोरोना के कुल केस की संख्या 107,778,443 हो चुकी है और जान गंवाने वाले लोगों की संख्या 23 लाख 68 हजार को पार कर गई है

Back to top button