26/11 हमले के केस में पाकिस्तान ने फिर बदला जज, नौंवी बार की नई नियुक्ति

साल 2008 के मुंबई आतंकी हमला मामले की सुनवाई कर रही विशेष पाकिस्तानी अदालत के जस्टिस का तबादला कर दिया गया है. उनकी जगह पर नए जस्टिस की नियुक्ति की गई है. पिछले आठ साल के दौरान यह नौवां बदलाव है.26/11 हमले के केस में पाकिस्तान ने फिर बदला

Loading...

कोर्ट के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि हमले में शामिल होने के आरोप में सात पाकिस्तानी संदिग्धों के खिलाफ सुनवाई कर रही आतंकवाद विरोधी अदालत (एटीसी) में हाल ही में एक बार फिर बदलाव किया गया है. उन्होंने कहा कि एटीसी न्यायाधीश सोहेल अकरम पिछले लगभग दो साल से 26.11 मामले की सुनवाई कर रहे थे. उनका तबादला पंजाब न्यायिक सेवा में कर दिया गया है. उन्होंने कहा कि यह न्यायाधीश का नियमित स्थानांतरण है.

ये भी पढ़े: स्वीडन: काम के दौरान लोगों को सेक्स के लिए मिलने वाली छुट्टी का प्रस्ताव हुआ खारिज

अब इस मामले की सुनवाई कौसर अब्बास जैदी करेंगे. इस मामले में अकरम से पहले भी वही न्यायाधीश थे. मुंबई में 2008 में हुए आतंकी हमले के सरगना जकीउर रहमान लखवी को दिसंबर 2014 में जमानत मिली थी. उस समय जैदी ही इस मामले में न्यायाधीश थे.

मुंबई मामले में पाकिस्तानी एटीसी में उस समय से कोई सुनवाई नहीं हुई है जब पाकिस्तान ने भारत से कहा था कि मामले में जल्दी फैसले के लिए उसे अपने 24 गवाहों को बयान दर्ज कराने के लिए भेजना होगा.

Loading...
loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com