26 वर्षीय बिलाल ने ODI में ठोका तिहरा शतक, खेली 320 रनों की पारी

आपने टेस्ट क्रिकेट में कई तिहरे शतक वाले बल्लेबाज देखें होंगे, लेकिन पाकिस्तान के एक 26 वर्षीय युवा बल्लेबाज ने यह कारनामा 50 ओवर के मैच में कर दिखाया है. पाकिस्तान में इंटर क्लब क्रिकेट चैंपियनशिप के मुकाबले में 26 वर्षीय बिलाल इरशाद अहमद ने ताबड़तोड़ बैटिंग करते हुए इतिहास रच दिया.

26 वर्षीय बिलाल ने ODI में ठोका तिहरा शतक, खेली 320 रनों की पारी

50 ओवर के मैच में इस खिलाड़ी ने ट्रिपल सेंचुरी लगाने का कारनामा कर दिखाया. बिलाल ने महज 175 गेंदों पर 9 छक्के और 42 चौकों की मदद से नाबाद 320 रन बनाए. पीसीबी फजल मोहम्मद इंटर क्लब क्रिकेट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में अल रहमान सीसी के खिलाफ खेलते हुए शहीद अलम बक्स क्रिकेट क्लब के खिलाड़ी बिलाल ने जाकिर हुसैन के साथ दूसरे विकेट के लिए 364 रनों की पार्टनरशिप की. बिलाल की पारी की बदौलत टीम ने 50 ओवर में 556 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया. शहीद अलाम बक्स क्लब ने इस मैच को 411 रनों से जीता.

आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान के 98 जिलों की टीमें हिस्सा ले रही हैं. घरेलू क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए इसकी को शुरू किया गया है, जिसमें कुल 2,836 क्लब के बीच 5 हजार से अधिक मैच खेले जाएंगे.

यह भी पढ़ें: अंडरडॉग’ बांग्लादेश उलटफेर करने में है माहिर…

अगर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो वनडे में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड भारतीय क्रिकेटर रोहित शर्मा के नाम है, उन्होंने 2014 में श्रीलंका के खिलाफ 264 रनों का स्कोर खड़ा किया था. इसके अलावा मार्टिन गुप्टिल, वीरेंद्र सहवाग, क्रिस गेल, सचिन तेंदुलकर डबल सेंचुरी लगा चुके हैं.

Back to top button