26 रन पर आउट हुए महेंद्र सिंह धोनी, आउट होते ही मैदान में सन्नाटा छाने लगा: रांची

रांची के राजकुमार महेंद्र सिंह धोनी शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में जब बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरे तो दर्शकों ने तालियों की गड़गड़ाहट और मोबाइल की लाइट जलाकर उनका स्वागत किया. लेकिन, 20वें ओवर में उनके आउट होते ही मैदान में सन्नाटा पसर गया. यहां वे 26 रन पर आउट हुए.

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान जब अपने घरेलू मैदान पर बल्लेबाजी करने उतरे तो 40 हजार दर्शकों से खचाखच भरा जेएससीए का स्टेडियम मोबाइल फोनों की रोशनी से जगमगा उठा और लोगों ने धोनी-धोनी के नारे लगा कर उनका स्वागत किया.

पूरे मैदान में दर्शक दीर्घा में लोग अपने स्थान पर खड़े हो गए और मोबाइल फोन की रोशनी के कारण मैदान का नाजारा ऐसा था जैसे-जैसे हजारों जुगनू निकल आए हो. धोनी ने भी लोगों को निराश नहीं किया और 27 रन पर तीसरा विकेट गिरने के बाद मैदान पर उतरे धोनी ने कप्तान कोहली के साथ मिलकर स्कोर बोर्ड को स्थिरता प्रदान की.

उन्होंने ने बहुत लंबी पारी नहीं खेली. लेकिन, उन्होंने 42 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 26 रन बनाए और भारतीय टीम का स्कोर 86 रन तक पहुंचाया. 20वें ओवर की पहली गेंद पर धोनी को ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर जांपा ने बोल्ड किया.

भारत के चौथे विकेट के रुप में धोनी के आउट होते ही धोनी का शानदार स्वागत करने वाले हजारों दर्शकों में निराशा का हुआ सामना और कुछ देर पहले ही मोबाइल फोन के टॉर्च से जगमगा रहे जेएससीए मैदान में बिलकुल सन्नाटा सा छाने लगा.

Back to top button