26 फरवरी 2023 का राशिफल: आज इन राशि वालों के परिवार रहेंगी खुशियाँ

मेष राशि
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बेहतर रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातक अपने नौकरी में खुश नजर आएंगे और दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. सीनियरो का सहयोग मिलेगा. आपको काम के चलते स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना जरूरी होगा. गाड़ी चलाते वक्त ज्यादा सावधानी बरतें. छात्रों को सफलता प्राप्त होगी. खर्च की स्थिति मन को परेशान करेगी. कल आप दूसरों की मदद के लिए आगे बढ़ेंगे.

व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में व्यस्त रहेंगे, जिसके कारण वह अपने परिवार वालों को समय नहीं देंगे. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे. भाई, बहनों की शिक्षा के लिए धन का निवेश करेंगे. कल अपने दिन में से संतान के साथ कुछ पल भी व्यतीत करेंगे, जिससे आपके मन को प्रसन्नता होगी.

लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लव पार्टनर को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं, जिससे आपके विवाह में और देरी ना हो. छात्र कंपटीशन की तैयारी करते हुए नजर आएंगे. जो युवा कुंवारे हैं, उनके लिए अच्छा रिश्ता आएगा, जैसा वह चाहते थे. परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे हैं जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए नए-नए तरीकों को अपनाएंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्राएं आपके लिए काफी लाभदायक रहेंगी. मित्रों के सहयोग से आय के निम्न अवसर प्राप्त होंगे. नौकरी कर रहे जातक अपनी नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे.

आपकी वाणी लाभ प्रदान करेगी.  वाणी की मधुरता के कारण आप अपने सभी कार्यों को पूरा करेंगे. आपके सामने जिंदगी के बेहतरीन अवसर आएंगे. बदलते मौसम की वजह से कुछ दिक्कतें हो सकती हैं. सेहत का ध्यान रखें. आर्थिक मामले सुलझेंगे.  संतान, प्रेम, व्यापार सब बहुत अच्छा दिख रहा है. परिवार वालों के साथ आप पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा. आपका रुका हुआ धन भी कल आपको प्राप्त होगा.

संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं कल उन्हें मान सम्मान की प्राप्ति होगी. परिवार का सहयोग मिलेगा. आप अपने व्यस्त दिन में से अपने लिए कुछ समय निकालेंगे, जिसमें आप अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे.

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल कर देना आपका सुखद रहने वाला है. गृहस्थ जीवन की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहेगा. परिवार का सहयोग मिलेगा. कल परिवार के साथ समय व्यतीत करेंगे और धन को कैसे बचाया जाता है. यह सीखेंगे, जो आने वाले समय में काफी काम आएगा. परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाने का योग बनेगा. अविवाहित शादी के बंधन में बंध सकते हैं.

दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. कल आपके ऊपर परिवार की और अधिक जिम्मेदारियां आएंगी, जिनसे आप थोड़ा सा परेशान दिखेंगे. नौकरी कर रहे जातक नौकरी से संबंधित कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले तो बेहतर रहेगा. आपको कल नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी और पद में भी बढ़ोतरी होगी. व्यापार की स्थिति अच्छी है.

साझेदारी में किया गया व्यापार लाभ प्रदान करेगा. सीनियर से बात करते समय शब्दों को बहुत ही तोलमोल कर बोले तो बेहतर रहेगा, नहीं तो वाद विवाद की स्थिति उत्पन्न हो सकती है. विद्यार्थी मनचाहा विषय पढ़कर काफी खुश नजर आएंगे. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है. आपको राज नेताओं से मिलने के अवसर भी प्राप्त होंगे. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है. कल आप अपने व्यवसाय को लेकर काफी उत्साहित व प्रसन्न दिखेंगे. कल का दिन आप परिवार के साथ व्यतीत करेंगे, जिससे आप बहुत कुछ सीखेंगे. सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिलेगा. एसिडिटी बनाने वाले खाद पदार्थों का सेवन ना करें. कल आपका कोई रुका हुआ काम चल पड़ेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

किसी यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं. गाड़ी चलाते समय सावधानी रखें. जीवन साथी के साथ आप रोमांटिक डिनर पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. कल आपसे मिलने आपके पुराने मित्र आएंगे, जिससे मिलकर आपको अपनी पुरानी यादें ताजा होंगी. आप मित्र के साथ कहीं घूमने फिरने की भी योजना बनाएंगे. नौकरी कर रहे जातक अपने कार्यों को समय से पहले पूरा करके सीनियरों से शाबाशी प्राप्त करेंगे. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, अभी उन्हें और मेहनत करने की आवश्यकता है.

आस पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पडने से आपको बचना है, नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं. जोखिम भरा निवेश करने से बचें. भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. छात्र खेल प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे और उसमें जीत हासिल होगी. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. मित्रों के द्वारा आय के अवसर प्राप्त होंगे.

सिंह राशि
सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका का सुखद रहने वाला है. कल के दिन आपको भाग्य का साथ मिलेगा, जिसके द्वारा आपके सभी कार्य पूरे होते हुए नजर आएंगे. नया वाहन का भी सुख प्राप्त होगा. जो लोग प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं, कल उन्हें अच्छी डील फाइनल होगी. कल आपको प्रत्येक कार्य में सफलता मिलेगी. पारिवारिक रिश्तो को सजाने की कोशिश कर सकते हैं.

युवाओं को जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे. लव पार्टनर से किसी बात को लेकर उलझ सकते हैं. व्यापार कर रहे जातक व्यापार में मनचाहा लाभ पाकर खुश नजर आएंगे. पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक कुछ बदलाव के लिए परिवार वालों से बात करेंगे, जिससे व्यवसाय को आगे बढ़ा सके. कल के दिन आप बच्चों के साथ उनकी पढ़ाई में मदद करेंगे और खेलकूद में भी साथ देंगे, जिससे आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा.

माताजी का सानिध्य मिलेगा. पिताजी से आप अपने मन की बात को साझा कर सकते हैं  परिवार वालों के द्वारा कल आपको सरप्राइस पार्टी मिलेगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे. घर में नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे खुशियों भरा माहौल होगा. मित्रों का सहयोग मिलेगा. धन आगमन के संकेत हैं.

कन्या राशि
कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहेगा. जॉब कर रहे जातकों को तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे, जिससे उनका मन प्रसन्न होगा. जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा. चली आ रही परेशानियां दूर होंगी. पैतृक संपत्ति प्राप्त होगी. माताजी का सानिध्य मिलेगा. मन की शांति के लिए आप कुछ समय धार्मिक कार्यों में भी व्यतीत करेंगे.

परिवार में हल्की अनबन हो सकती है, आपसी सामंजस्य बना कर रहे. वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको धन लाभ होगा. पिताजी के पैर छूकर आशीर्वाद लें तो आपकी सभी कार्य पूरे होंगे.  भाई के विवाह में आ रही अड़चने मित्र की सहायता से समाप्त होंगी. मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. बच्चों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. घर में नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा. ससुराल पक्ष से कोई अच्छा समाचार भी सुनने को मिल सकता है.

आय के अवसर प्राप्त होंगे. जो युवा राजनीति में कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बहुत बढ़िया है. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, कल उन्हें परिवार की याद सता सकती हैं. माताजी को लेकर आप ननिहाल घूमने जाएंगे, जहां काफी खुश नजर आएंगे. विद्यार्थी खूब मन लगाकर परीक्षा की तैयारी करते हुए नजर आएंगे.

तुला राशि
तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा. व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए आप जो प्रयास कर रहे थे, उनमें सफलता प्राप्त होगी. नए नए कॉन्ट्रैक्ट से आपको लाभ मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. आय के निम्न अवसर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमा कर आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाएंगे. कल किसी अच्छी व्यक्ति की सहायता से आपका रुका हुआ धन प्राप्त होगा.

आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करने में सफल रहेंगे. सेहत पर ध्यान देने की आवश्यकता है. किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें. जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा. कल शाम का समय आप बच्चों के साथ मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे. माता जी का सानिध्य मिलेगा. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. नया वाहन भी आप अपने लिए खरीद सकते हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा.

मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. भाई के विवाह प्रस्ताव पर मुहर लग सकती हैं, जिससे परिवार में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा. सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा. कल आपको अपने गुस्से पर काबू करना होगा. मीठी वाणी को बनाए रखें.  कल आप किसी से लिया हुआ धन वापस करेंगे.

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बहुत ही बढ़िया रहने वाला है. कल किसी नए काम की शुरुआत करने के लिए बहुत बढ़िया दिन है. जमीन क्रय करने के संकेत है. अपने स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें. अपनी प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करें तो आपको लाभ मिलेगा. व्यवसाय में सफलता की प्राप्ति होगी. आप अपनी साख को चारों और फैलाने में कामयाब रहेंगे. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ किसी लॉन्ग ड्राइव पर जाएंगे, जहां प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने लिए और परिवार वालों के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. जो लोग बेरोजगार हैं, कल उन्हें अच्छा रोजगार मिल सकता है. निवेश करने के लिए समय कुछ खास नहीं है. साजिदारी में किया गया व्यवसाय आपको लाभ देगा. माताजी का सानिध्य मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों के पैर छूकर आशीर्वाद ले.

कल आप अपने जीवनसाथी को कोई नया कार्य शुरू करा सकते हैं. जो लोग ऑनलाइन का कार्य करते हैं, कल उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा. विद्यार्थी कुछ विषयों में अपनी रुचि को जागरूक करेंगे  गुरुजनों का सहयोग मिलेगा. जो युवा समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, कल उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आपके द्वारा किए गए कार्यों की सभी लोग तारीफ करेंगे. सभी की मदद के लिए आप आगे बढ़ेंगे. भगवान के प्रति विश्वास बढ़ेगा.

धनु राशि
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल के दिन आप ऊर्जा से भरे रहेंगे, जिसके कारण आप अपनी सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे. आप दूसरों की मदद के लिए भी आगे बढ़ेंगे. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे. रुके हुए धन की प्राप्ति होगी. शिक्षा में संघर्ष के संकेत हैं. कैरियर में आप अपनी मेहनत और प्रयासों के द्वारा सफलता प्राप्त करेंगे.

सेहत को लेकर प्रसन्न रहेंगे. प्रेम की स्थिति बहुत अच्छी है. पिताजी की सेवा करें. माता जी द्वारा धन लाभ प्राप्त होगा. भाई आपके व्यापार में कुछ धन खर्च करेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. आप अपने व्यस्त दिन में से कुछ समय परिवार वालों के साथ भी व्यतीत करेंगे.  राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा.

घर में हवन, पूजा, पाठ आदि का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा. कल आप अपने आय को बढ़ाने के लिए जॉब के साथ कोई कार्य शुरू कर सकते हैं. मित्रों का सहयोग मिलेगा. कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. लव लाइफ आपकी बेहतर रहेगी. आप अपने लव पार्टनर के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करते हुए नजर आएंगे.

मकर राशि
मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. कल आप अपनी सेहत को लेकर सतर्क रहेंगे. प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे. योग व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आप अपने जो कार्य रुक गए थे, उन्हें समय पर पूरा करेंगे. आर्थिक लाभ हो सकता है. शारीरिक और मानसिक लाभ के लिए ध्यान व योग करना उपयोगी रहेगा.

कदम कदम पर सफलता मिलती रहेगी. व्यापारी की स्थिति बड़ी होगी. खर्च करते वक्त खुद आगे बढ़ने से बचें. कल आपको अचानक से कुछ खर्च भी आएंगे, जो आप ना चाहते हुए भी करेंगे. कल आप परिवार वालों के साथ शॉपिंग व पिकनिक पर जाएंगे, जहां सभी लोग खूब मौज मस्ती करते हुए आएंगे. जीवनसाथी के द्वारा कल आपको उपहार मिलेगा, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने मन की बात कह सकते हैं.

छात्र परीक्षा की तैयारी के लिए खूब मेहनत करते हुए नजर आएंगे. माताजी का पैर छूकर आशीर्वाद लेकर घर से निकले तो आपको धन लाभ होगा. कल आप समाज की भलाई के लिए कार्य करने का मौका मिलेगा. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों की तारीफ करेंगे.

कुंभ राशि
कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है. राजनीति में सफलता प्राप्त होगी. कोई गुड न्यूज़ सुनने को मिल सकती है. कल आपको नेताओं से भी मिलने के अवसर प्राप्त होंगे. जाॅब परिवर्तन से संबंधित कोई निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं  आपको शारीरिक रूप से अधिक सक्रिय होने की आवश्यकता है. अभी निवेश करने से बचें.

भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए आप अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य करते हैं कल उन्हें कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा. घर में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे परिवार में खुशियों का माहौल होगा. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. वरिष्ठ सदस्यों द्वारा कल आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आपको अवश्य पूरा करना होगा. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी. कल आपको रुका हुआ धन भी प्राप्त होगा.

नए वाहन का भी सुख आपको प्राप्त होगा. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी हो सकती है. परिवार वालों के साथ धार्मिक स्थान पर जाने की योजना बनाएंगे, जहां सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. प्रेम जीवन जी रहे लोग अपने प्रेमी को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं, जिससे उनके विवाह प्रस्ताव पर मोहर लग जाएं.

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सफलताओं से भरा रहने वाला है. पॉलिटिक्स में सफलता के संकेत हैं. आपको नेताओं से मिलने के भी अवसर प्राप्त होंगे. कल बेवजह तनाव लेने की जरूरत नहीं है. सेहत में पहले से सुधार होगा. कल आपकी कोई इच्छा पूरी होती हुई नजर आ रही है. मकान, प्लॉट आदि को खरीदने की योजना बनाएंगे, जिसमें आपको जल्द ही कामयाबी मिलेगी.

संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा, जिससे आपको अपनी संतान पर गर्व महसूस होगा. नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे. जो लोग बेरोजगार हैं, कल उन्हें अच्छा रोजगार भी मिल सकता है. कल सामाजिक, आर्थिक दृष्टि से उन्नति होगी. आपके घर मेहमानों का आगमन हो सकता है, जिससे परिवार में खुशियों का माहौल होगा.

सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. व्यापारिक दृष्टिकोण से भी समय बेहतर है. आपको मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. आय के निम्न स्तर प्राप्त होंगे, जिनसे आप लाभ कमाने में कामयाब होंगे. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कल आप अपने परिवार के लिए कुछ खरीदारी करेंगे. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी प्रसन्न नजर आएंगे.

Back to top button