25 साल बाद पड़ी क्रिकेट इतिहास में ऐसी बॉल जिसपर बोल्ड हुए केएल राहुल, सब हो गये थे हैरान

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के स्पिनर आदिल राशिद को लंबे समय के ब्रेक के बाद टेस्ट टीम में भारत के खिलाफ मौका दिया गया। राशिद ने सीरीज के आखिरी टेस्ट के पांचवें दिन एक ऐसी गेंद डाली जिसने सबको हैरान कर दिया। राशिद की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ का केएल राहुल के पास कोई जवाब नहीं था और वो बोल्ड हो गए।

इंग्लैंड के स्पिनर आदिल राशिद ने ओवल टेस्ट के पांचवें दिन 149 रन पर खेल रहे केएल राहुल को जिस गेंद पर बोल्ड किया उसे ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ बताया जा रहा है। इस गेंद में लगभग वही टर्न थी जैसी 25 साल पहले एशेज में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज शेन वार्न की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ में थी।

राशिद की ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ से बदला मैच

भारतीय ओपनर केएल राहुल ने पांचवें टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार शतक बनाया और बड़े आराम से बल्लेबाजी कर रहे थे। रिषभ और राहुल इंग्लैंड के गेंदबाजों की बड़े मजे से पिटाई कर रहे थे। इसी बीच 149 रन पर खेल रहे राहुल को राशिद ने ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ डाली और वो देखते ही रह गए। राशिद ने रफ का फायदा उठाते हुए गेंद लेग स्टंप से तकरीबन ढाई से तीन फीट बाहर डाली और जबरदस्त टर्न के साथ यह राहुल का ऑफ स्टंप ले उड़ी। 204 रन की यह साझेदारी टूटते ही भारतीय टीम बिखर गई और ड्रॉ का सोच रहे भारत को हार का सामना करना पड़ा।

फिर मिली पीवी सिंधु को बड़ी हार, जापान ओपन के दूसरे दौर में ही हुईं बाहर

1993 में वार्न की गेंद पर बोल्ड हुए थे माइक गैटिंग

साल 1993 की एशेज सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्पिनर शेन वार्न ने इंग्लिश बल्लेबाज माइक गैटिंग को बोल्ड किया था। वार्न की वह गेंद लेग स्टंप के बाहर टप्पा खाई थी और गैटिंग का ऑफ स्टंप ले उड़ी थी। इस गेंद को दिग्गजों ने ‘बॉल ऑफ द सेंचुरी’ करार दिया था।

Back to top button