मिशिगन की 25 वर्षीय वैदेही डोंगरे ने मिस इंडिया यूएसए 2021 का पुरस्कार किया अपने नाम

मिशिगन की 25 वर्षीय वैदेही डोंगरे ने मिस इंडिया यूएसए 2021 का पुरस्कार अपने नाम कर लिया है। वैदेही ने मिशिगन से ग्रेजुएशन किया है। वह एक बड़ी कंपनी में बिजनेस डेवलेपमेंट वर्क करती हैं। जहां वैदेही ने ये पुरस्कार अपने नाम किया है वहीं जॉर्जिया की अर्शी लालानी ने दूसरे नंबर पर अपना स्थान बनाया। वही इस प्रतियोगिता के चलते वैदेही ने बताया कि मैं अपने समाज पर एक पॉजिटिव असर छोड़ना चाहती हूं तथा महिलाओं की साक्षारता के साथ उनकी आर्थिक आजादी पर काम करना चाहती हूं।

साथ ही वैदेही बेहद ही जबरदस्त कथक भी करती हैं। उनके बेहतरीन कथक के लिए उन्हें मिस टैलैंटेड के पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है। वहीं अर्शी की बात करें तो उन्होंने अपनी परफॉर्मेंस तथा कॉन्फिडेंस से सभी को हैरान कर दिया। जिसके कारण वह पहली रनरअप बनीं। वह ब्रेन ट्यूमर से ग्रसित रही हैं। दूसरे रनरअप की बात करें तो नॉर्थ कैरोलिना की मीरा कसारी ने ये पुरस्कार अपने नाम किया।

आपको बता दें इन 3 भिन्न-भिन्न प्रतियोगिताओं में 30 प्रदेश की 61 प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया था। यह तीन प्रतियोगिता- मिस इंडिया यूएसए, मिसेज इंडिया यूएसए तथा मिस टीन इंडिया यूएसए थी। इन तीनों की विनर के विश्व प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मुंबई जाने की टिकट दी गई। तकरीबन 40 वर्ष पहले न्यूयॉर्क में जाने माने भारतवंशी अमेरिकी धर्मात्मा सरन एवं नीलम सरन मे वर्ल्डवाइड पेजेंट के तले इसका आरम्भ किया था। मिस इंडिया यूएसए भारत के बाहर सबसे अधिक वक़्त तक चलने वाली इंडियन पेजेंट है।

News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

8 − six =

Back to top button