25 जनवरी को सीएम योगी दिल्लीवासियों को देंगे बड़ी सौगात, करेंगे एडा-ग्रेनो मेट्रो का उद्घाटन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 25 जनवरी को नोएडा-ग्रेनो मेट्रो की एक्वा लाइन का उद्घाटन करेंगेे, लेकिन मेट्रो का व्यावसायिक 26 जनवरी को सुबह 10 बजे से शुरू होगा। नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएमआरसी) के कार्यकारी निदेशक पीडी उपाध्याय ने बताया कि 27 जनवरी से तय शेड्यूल के मुताबिक, सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक मेट्रो मिलेगी।25 जनवरी को सीएम योगी दिल्लीवासियों को देंगे बड़ी सौगात, करेंगे एडा-ग्रेनो मेट्रो का उद्घाटन

ग्रेनो मेट्रो की फ्रीक्वेंसी 15 मिनट की होगी। यहां पहले चरण में 11 ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा, जो 21 स्टेशनों पर चलेंगी। नोएडा में सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से ग्रेटर नोएडा के डिपो मेट्रो स्टेशन तक मेट्रो चलेगी। प्रति सवारी न्यूनतम किराया 10 रुपये और अधिकतम 50 रुपये होगा। स्मार्ट कार्ड पर टिकट मूल्य में 10 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

16 स्टेशनों पर ही होगी पार्किंग की सुविधा
एक्वा लाइन के 16 स्टेशनों पर शुरुआती दौर में वाहन पार्किंग की सुविधा होगी। इससे पहले एनएमआरसी ने 21 में से 18 स्टेशनों में पार्किंग की सुविधा देने की बात कही थी, लेकिन बताया जा रहा है कि ग्रेनो प्राधिकरण स्टेशन और नॉलेज पार्क-2 स्टेशन पर जमीन की उपलब्धता नहीं हो पाने से पार्किंग की सुविधा फिलहाल नहीं हो पाएगी। 

Back to top button