25 लाख चौकीदारों को मोदी का संबोधन, कहा- मेरा नाम लेकर गाली देने की विपक्ष में हिम्मत नहीं

लखनऊ: देशभर में चौकीदार शब्द पर सियासत आकर टिक गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को देश का चौकीदार बताने पर विपक्ष ने उन पर निशाना साधा और कहा कि चौकीदार चोर है। इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 25 लाख चौकीदारों को संबोधित करते हुए कहा कि आपके साथ होली मनाकर मैं खुद को बहुत भाग्यशाली महसूस कर रहा हूं। चाहे टीवी हो या ट्वीटर, देश हो या विदेश, गांव हो या शहर हर जगह चौकीदार शब्द की ही गूंज है। उन्होंने कहा कि आज पूरा देश चौकीदार होने की शपथ ले रहा है और कह रहा है।
पीएम ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा, मैं आप सभी चौकीदारों से माफी मांगता हूं क्योंकि कुछ लोगों ने अपने निजी स्वार्थ के लिए बिना कुछ सोचे-समझे गाली-गलौच करना शुरू कर दिया है और चौकीदार को चोर कह दिया और चौकीदारों की तपस्या के सामने सवालिया निशान खड़ा कर दिया। उन्होंने कहा कि नामदार लोग गाली देने के और रास्ते खोज रहे हैं और विपक्ष में मेरा नाम लेकर गाली देने की हिम्मत नहीं।
उन्होंने कहा कि सभी चौकीदार अपने देश के चौकीदार के साथ हैं क्योंकि चौकीदार शब्द देशभक्ति से भरा हुआ है, सेना का जवान भी देश का चौकीदार है। मोदी ने कहा कि पाकिस्तान में बम गिरने पर लोगों को तकलीफ यहां होती है। पांच साल में हमने इतने कदम उठाए हैं कि विकास शुरू हो चुका है और आज पूरा देश चौकीदार होने की शपथ ले रहा है। उन्होंने एक सवाल के जवाब में कहा, हमें बहुत आगे बढऩा है, अपने बच्चों को बहुत बड़ा बनाना है, उन्हें डॉक्टर बनाना है, इंजीनियर बनाना है, सेना का जवान बनाना है, देश का प्रधानमंत्री भी बनाना है, लेकिन हम सबको अपने बच्चों के भीतर चौकीदार के संस्कार को बनाए रखना है।
पीएम ने आगे कहा, “एक शिक्षक बच्चे के भविष्य को संवारता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है, एक डॉक्टर किसी बिमार की जिंदगी बचा लेता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है, एक सेना का जवान भारत माता की रक्षा करता है वो सबसे बड़ा चौकीदार है।”

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button