245 रनों के जवाब में भारत की खराब शुरुआत, राहुल-पुजारा लौटे

- in खेल

टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का चौथा मुकाबला साउथम्प्टन के रोज बॉउल मैदान पर खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम अपनी पहली पारी में 246 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद टीम इंडिया चेतेश्वर पुजारा के शानदार शतक की बदौलत पहली पारी में 273 रन बनाने में कामयाब रही. भारत को पहली पारी के आधार पर 27 रनों की बढ़त मिली. जवाब में इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 271 रन बनाए और चौथी पारी में टीम इंडिया के सामने 245 रनों का टारगेट रखा. लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवा कर 17 रन बना लिए हैं. विराट कोहली(0 रन) और शिखर धवन (12 रन) क्रीज पर हैं.245 रनों के जवाब में भारत की खराब शुरुआत, राहुल-पुजारा लौटे

इंग्लैंड ने भारत को दी 245 रनों की चुनौती

इंग्लैंड ने जोस बटलर (69) की अर्धशतकीय पारी के दम पर अपनी दूसरी पारी में 271 रन बनाए और चौथी पारी में टीम इंडिया के सामने 245 रनों का टारगेट रखा. इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में सबसे ज्यादा रन जोस बटलर (69) ने बनाए उनके अलावा, कप्तान जो रूट (48) और सैम कुरेन (46) ने भी अहम योगदान दिया. जेम्स एंडरसन (1) नाबाद रहे.

भारत के लिए इंग्लैंड की दूसरी पारी में मोहम्मद शमी ने सबसे अधिक 4 विकेट लिए. इसके अलावा, ईशांत शर्मा ने दो विकेट चटकाए. जसप्रीत बुमराह और रविचंद्रन अश्विन ने एक-एक सफलता हासिल की. कप्तान रूट और सैम कुरेन रनआउट हुए.

इंग्लैंड की दूसरी पारी

इंग्लैंड को पहला झटका जसप्रीत बुमराह ने एलिस्टेयर कुक को आउट कर दिया. बुमराह की गेंद पर कुक राहुल को स्लिप में कैच दे बैठे. कुक 12 रन बनाकर आउट हुए. इंग्लैंड को दूसरा झटका मोईन अली के रूप में लगा, जब उन्हें ईशांत ने स्लिप में राहुल के हाथों कैच आउट करा दिया. अली को नंबर 3 पर भेजा गया था.  मोईन सिर्फ 9 रन बना पाए. केटन जेनिंग्स शमी का शिकार बने.

शमी ने जेनिंग्स (30) को एलबीडब्ल्यू करते हुए भारत को सफलता दिलाई. जेनिंग्स ने 87 गेंदों पर छह चौके लगाए. शमी ने नए बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो को बोल्ड कर दिया. वह खाता नहीं खोल सके. संभलकर खेल रहे जो रूट को 46वें ओवर की आखिरी गेंद पर मोहम्मद शमी ने सटीक थ्रो पर रन आउट कर दिया. रूट 88 गेंदों में 48 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान का मानना, करियर खत्म होने पर ही कोहली की सचिन से हो तुलना

क्रिकेट के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर और विराट