24 मार्च को उत्तर भारत के कई इलाकों में हो सकती है बारिश…

देश की राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। देश के कई राज्यों में मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग ने बताया है कि आज भी कुछ राज्यों में बारिश हो सकती है। बारिश के साथ ओलावृष्टि होने का भी अनुमान है। आपको बताते हैं कि किन-किन राज्यों में बारिश को लेकर पूर्वानुमान जारी हुआ है। साथ ही मौसम विभाग का तापमान को लेकर क्या अपडेट है।

इन इलाकों में आज होगी बारिश!

मौसम विभाग ने बताया कि आज दिल्ली के अलावा जम्मू संभाग, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, यूपी और उत्तर राजस्थान के कुछ हिस्सों में बारिश के साथ ओलावृष्टि हो सकती है। विभाग ने बताया कि उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में 25 मार्च, जबकि 26 मार्च को विदर्भ और छत्तीसगढ़ में बारिश का अनुमान है।

मौसम विभाग की सलाह

मौसम विभाग ने बारिश और ओलावृष्टि को देखते हुए सलाह दी है।

  • घर के अंदर रहें, खिड़कियां और दरवाजे बंद करें और यदि संभव हो तो यात्रा से बचें।
  • सुरक्षित आश्रय लें, पेड़ों के नीचे ना खड़े हों।
  • कंक्रीट के फर्श पर न लेटें। कंक्रीट की दीवारों का सहारा न लें।
  • इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को अनप्लग करें।
  • तुरंत जल निकायों से बाहर निकलें।
  • बिजली की वस्तुओं से दूर रहें।

कैसा रहेगा तापमान?

मौसम विभाग ने बताया कि उत्तर पश्चिम भारत में अगले 3 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होगा। उसके बाद तापमान 2-3 डिग्री तक बढ़ने की संभावना है। पूर्वी भारत में अगले 2 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री वृद्धि की संभावना है। गुजरात में 2 दिनों के बाद अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री इजाफा होने की संभावना है। देश के बाकी हिस्सों में अगले 5 दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में कोई खास बदलाव नहीं होने की संभावना है।

Back to top button