24 जनवरी को एक दिन के लिए UK सीएम कि कुर्सी पर बैठेंगी सृष्टि गोस्वामी, करेंगी ये काम

देहरादून: उत्तराखंड के हरिद्वार की निवासी सृष्टि गोस्वामी राष्ट्रीय बालिका दिवस, 24 जनवरी को एक दिन के लिए उत्तराखंड सीएम कि कुर्सी पर बैठेंगी. इस दौरान विधानसभा के रूम नंबर 120 में बैठक आयोजित की जाएगी. इसकी स्वीकृति और निर्देश सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत की तरफ से जारी कर दिए गए हैं.  

दरअसल, उत्तराखंड बाल संरक्षण आयोग की प्रमुख ऊषा नेगी ने बुधवार को मुख्य सचिव ओमप्रकाश को एक पत्र प्रेषित किया. उन्होंने बताया कि 24 जनवरी को बालिकाओं के सशक्तीकरण के लिए एक होनहार छात्रा को सीएम पद की जिम्मेदारी दी गई है. सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड की एक दिन की सीएम होंगी. एक दिन के कार्यकाल के दौरान सृष्टि सूबे के विकास कार्यों के बारे में जानकारी लेंगी. इसके लिए नामित विभाग के अधिकारी विधानसभा में पांच-पांच मिनट अपनी बात कहेंगे. विधानसभा दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक आयोजित होगी.  

सृष्टि के माता-पिता का कहना है कि आज हम बेहद गर्वित महसूस कर रहे हैं. हर बेटी बड़ी उपलब्धि हासिल कर सकती है, बस उनका साथ देने की आवश्यकता है. वहीं सृष्टि गोस्वामी का कहना है कि इसके लिए मैं उत्तराखंड के सीएम का दिल से आभार प्रकट करती हूं. हरिद्वार के बहादराबाद में दौलतपुर गांव की निवासी सृष्टि गोस्वामी बीएसएम पीजी कॉलेज, रुड़की से बीएससी एग्रीकल्चर की पढ़ाई कर रही हैं. मई 2018 में बाल विधानसभा में बाल विधायकों की तरफ से उनका चयन सीएम के रूप में किया गया था. बता दें कि बाल विधानसभा में हर तीन साल में एक बाल सीएम का चयन किया जाता है.

Back to top button