24 अरब डॉलर में फेसबुक को खरीदने की हुई कोशिश

जी हाँ!! दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे ज्यादा पोपुलर सोशल नेटवोर्किंग साईट #फेसबुक को 24 अरब डॉलर में खरीदने की जबरदस्त तरीके से कोशिश हुई| #Facebook के जनक #Mark Zuckerberg को कौन नहीं जानता। Internet का उपयोग लोग सबसे ज्यादा Facebook Use करने में करते हैं। लेकिन लेकिन आपको उनके एक फैसले के बारे में यकीनन नहीं मालूम होगा।

24 अरब डॉलर में फेसबुक को खरीदने की हुई कोशिश

Microsoft  के पूर्व CEO ballmer के इंटरव्यू से तो कुछ ऐसा ही लगता है। Microsoft के पूर्व Ceo ने एक इंटरव्यू के दौरान खुलासा किया कि उनकी कंपनी ने फेसबुक को खरीदने के लिए जकरबर्ग से संपर्क किया था।

बामर ने सीएनबीसी वेबसाइट को दिए गए इंटरव्यू में यह बात कही है। ballmer ने बताया कि 2010 में फेसबुक को खरीदने के लिए माइक्रोसॉफ्ट ने 24 बिलियन डॉलर (24 अरब डॉलर) का ऑफर दिया था। बामर ने उस घटना को याद करते हुए कहा कि तब कंपनी (फेसबुक) काफी छोटी थी, लेकिन उन्होंने (जकरबर्ग) ने मना कर दिया। आज देखा जाए तो जकरबर्ग का यह निर्णय उनकी दूरदर्शिता को ही दिखाता है।
 ballmer ने कहा कि मैंने तब भी Zuckerberg के निर्णय का सम्मान किया था। बामर ने 2000 से लेकर 2014 तक Microsoft का नेतृत्व किया था।
Back to top button