23 शीर्ष कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, कहा संगठन में बड़े बदलाव की जरूरत

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने पार्टी संगठन में बड़े बदलाव की मांग की है। पार्टी के शीर्ष 23 नेताओं ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखा है। कांग्रेस नेताओं ने सोनिया गांधी से सीडब्ल्यूसी के चुनाव कराने, पार्टी की खोई ताकत हासिल करने के लिए मैकेनिज्‍म बनाने, संगठन के हर स्‍तर पर चुनाव कराने, संसदीय पार्टी बोर्ड का गठन करने और राज्‍य इकाइयों को शक्तियां देने की मांग की है। इस नेताओं में पूर्व मुख्य्मंत्री, सीडब्ल्यूसी सदस्य, पार्टी सांसद और पूर्व मंत्री शामिल हैं।

सोनिया गांधी को लिखे पत्र में पार्टी नेताओं ने कहा कि लोकतंत्र की सेहत के लिए पार्टी का मजबूत रहना जरूरी है। कांग्रेस ऐसे समय में कमजोर पड़ी है जब देश सबसे बुरे राजनीतिक, आर्थिक और सामाजिक संकट से गुजर रहा है। नेताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव में हार के सालभर बाद भी पार्टी ने आत्‍मनिरीक्षण नहीं किया है। नए नेतृत्‍व की मांग करते हुए वरिष्‍ठ कांग्रेस नेताओं ने एक पूर्णकालिक और प्रभावी नेतृत्व की भी मांग की है।

सोनिया गांधी को भेजी गए पत्र में राज्‍यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद, आनंद शर्मा, कपिल सिब्‍बल, मनीष तिवारी, शशि थरूर, सांसद विवेक तनखा, मुकुल वासनिक, जितिन प्रसाद, भूपिंदर सिंह हुड्डा, राजेंद्र कौर भटट्ल, एम वीरप्‍पा मोइली, पृथ्‍वीराज चव्‍हाण, पीजे कुरियन, अजय सिंह, रेणुका चौधरी, अखिलेश प्रसाद सिंह, कुलदीप शर्मा, योगानंद शास्‍त्री, संदीप दीक्षित और मिलिंद देवड़ा के हस्‍ताक्षर हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button