22 सितंबर 2019 का राशिफल

मेष राशिफल— सूझबूझ से फँसे हुए मामलों को निपटा लेंगे। नये सम्पर्कों से लाभ होगा। कोई गुमी हुई वस्तु अचानक से मिल सकती है। कारोबार में लाभ के अवसर प्राप्त हो सकते हैं। नौकरी के सिलसिले में कुछ यात्राएं करनी पड़ सकती है। पारिवारिक जीवन में शान्ति रहेगी।25 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: आज इन राशियों के लिए बहुत ही शुभ हैं सोमवार का दिन

वृषभ राशिफल— कोई अपना व्यक्ति भावनात्मक रूप से दुखी कर सकता है। विवादों से नाता हो सकता है। समय पर कार्य नहीं बनने से असन्तोष उत्पन्न होगा। धन के लेन-देन में कुछ समस्यायें उत्पन्न हो सकती है। आज झूँठ बोलने से बड़ा नुकसान हो सकता है।

मिथुन राशिफल— स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है। डॉक्टर्स को अपने कार्यों में विशेष सफलता मिलेगी। शोधकार्य से जुड़े लोग भी आज शानदार परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। परिजनों के साथ पिकनिक का प्लान कर सकते हैं। नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है।

कर्क राशिफल— खर्च की अधिकता रहेगी। राजनीति और सामजिक क्षेत्र से जुड़े लोगों की प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। अनावश्यक यात्राओं के योग बन रहे हैं। जोखिम भरे कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। आज कोई बड़ा निवेश करने से बचें।

सिंह राशिफल— लाभवृद्धि के प्रबल आसार है। शेयर मार्केट में निवेश करने वाले लोग फायदे में रहेंगे। नये निवेश के मिलने की सम्भावनाएं बन रही हैं। विदेशों से होने वाले व्यापार में तेजी आयेगी। सन्तान की हरकतों से निराश होना पड़ सकता है।

कन्या राशिफल— उच्च अधिकारियों और नेताओं से मेलजोल बढ़ेगा और आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। लोग आपकी कार्यशैली की कुशलता पर मुग्ध हो जायेंगे। आपसे द्वेष रखने वाले वालों को मुँह की खानी पड़ेगी। आज लोगों से सहयोग लेने के बजाय आपको अकेले ही कार्य करना चाहिये। आपका आत्मविश्वास भरपूर मात्रा में रहेगा।

तुला राशिफल— धार्मिक और आध्यात्मिक विषयों में रूचि जागृत होगी। उच्च शिक्षा लेने वाले विद्यार्थियों की शिक्षा में अवरोध उत्पन्न होगा। आज मन एकाग्र रख पाने में मुश्किल आयेगी। व्यापारिक सम्बन्धों के लिहाज से समय उत्तम रहेगा। कार्य सुगमता से होते चले जायेंगे।

वृश्चिक राशिफल— आज वाहन चलाते समय सावधानी बरतने की आवश्यकता है। कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। ससुराल पक्ष से कोई अप्रिय समाचार सुनने को मिल सकता है। आपके शत्रु आपको फंसाने की साजिश रच सकते हैं। किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो अपने सामान का खास ख्याल रखें।

धनु राशिफल— आज कई लोग आपकी मदद करना चाहेंगे, और आप उनकी मदद का पूरा फायदा उठायेंगे। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बीतेगा, किन्तु किसी गलतफहमी के कारण मनमुटाव होने की भी सम्भावना है। अविवाहितों के विवाह की सम्भावनाएं प्रबल हैं। आर्थिक स्थिति थोड़ी चिन्ताजनक रह सकती है।

मकर राशिफल— कड़ी मेहनत के बाद ही सफलता प्राप्त होगी। आज कई सारे मित्रों से मुलाकात हो सकती है। बीमार लोगों के स्वास्थ्य में तेजी से सुधार होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में आपको राहत मिल सकती है। महत्वपूर्ण निर्णय लेते वक्त जल्दबाजी दिखाना नुकसानदायक सिद्ध हो सकता है।

कुम्भ राशिफल— प्रेम-प्रसंग के मामले आज बिगड़ सकते हैं। अपनी प्रतिभा का पूरा लाभ उठाने में सफल रहेंगे। विद्यार्थियों को आज शिक्षा में लापरवाही मंहगी पड़ सकती है। मित्रों और परिजनों के साथ कहीं घूमने का भी प्लान कर सकते हैं। नये रोजगार की प्राप्ति होने के योग बन रहे हैं।

मीन राशिफल— आपकी योग्यता की कद्र नहीं होने से मन में असन्तोष उत्पन्न होगा। मन में चंचलता रहेगी। परिवार में सम्पत्ति को लेकर विवाद हो सकता है। किसी अपने की बातों से अपमानित हो सकते हैं। नया काम शुरू करने के लिए दिन अनुकूल नहीं है।

Back to top button