22 जून 2019 का राशिफल जानें आज क्या करना शुभ रहेगा…

मेष राशि- वालों आज आपका मन आध्यात्म में अधिक लगा रहेगा । आज आप मांगलिक कार्यक्रमों की तैयारी में व्यस्त रहेंगे। किसी दोस्त से मुलाकात आपके लिए फायदेमंद हो सकती है । अपने चारों ओर होने वाली गतिविधियों का ध्यान रखें, क्योंकि आपके काम का श्रेय कोई दूसरा ले सकता है। आज आप मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे। कोई नया काम शुरु करने का विचार आपके मन में आ सकता है। लवमेट के लिए भी आज का दिन खुशियां लेकर आएगा। पार्टनर के साथ कहीं घुमने जाने का प्लान बना सकते हैं। आज ब्राह्मण को खीर खिलाएं, स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा ।11 मार्च 2019 का राशिफल और पंचांग: इन राशियों के लिए खुशियां लेकर आया है सोमवार का दिन

वृष राशि- वालों आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला हैं। आज लोगों का आपके ऊपर भरोसा बढ़ेगा। बिजनेस मामलों में आज आप सही ढंग से अपनी बात रख पाएंगे। नई सहभागिता होने की उम्मीद है। रिसर्च की फिल्ड से जुड़े लोगो को आज कोई नया प्रोजेक्ट मिल सकत है। पुराने कामों का निपटारा करने के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। लोग आपकी मदद के लिए भी तैयार रहेंगे। बड़ों का दिया हुआ सुझाव आज आपके बहुत काम आएगा। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। पीपल के पेड़ पर जल अर्पित करें, घर में खुशी का माहौल बना रहेगा ।

मिथुन राशि- वालों आज का दिन खुशियां लेकर आया है । आज मानसिक रूप से प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। यात्रा और निवेश लाभ देने वाले हो सकता है। अपने भाई-बहनों के साथ किसी अच्छी जगह घूमने के लिए जाएंगे। इस राशि के जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धिहोगी। जो लोग विदेश में उच्च शिक्षा के लिए जाने की सोच रहें हैं उन्हें आज किसी अच्छे कॉलेज में दाखिला मिल सकता है। आज आपको रुपये पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। माता-पिता का आशिर्वाद लेकर काम शुरु करें, आपका निश्चित सफलता मिलेगी।

कर्क राशि- वालों आज का दिन सामान्य रहने वाला है। कामकाज में सावधानी बरतने की जरूरत हैं। विरोधी आपको नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे । जरूरी कामों को आज दूसरों के भरोसे न छोड़े । छोटे स्तर पर शुरु किए गया बिजनेस आपके लिए लाभकारी रहेगा। आपने जो लक्ष्य निर्धारित कर रखें हैं आज उनके काफी करीब पहुंच जाएंगे। इस राशि के छात्रों को आज काफी मेहनत करनी पड़ेगी। स्वास्थ्य आज सामान्य रहेगा। घरवालों के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं। घर के चौखट पर देसी घी का दिया जलाएं, सभी काम पूरे होंगे ।

सिंह राशि- वालों आज का दिन शानदार रहने वाला है। रचनात्मक शौक़ आज आपको सुक़ून का एहसास कराएंगे। आज आपकी रचनाओं की लोग तारीफ करेंगे। आज व्यर्थ की बातों पर तनाव लेने की जरूरत नहीं है। इससे आपको मानसीक तौर पर दिक्कतों पर सामना करना पड़ सकता है। जीवन साथी के साथ चल रहा पुराना तनाव आज दूर हो जाएगा। पार्टनर के साथ रोमांटीक डिनर पर जा सकते हैं। आज सरकारी ऑफिसों में फंसा हुआ काम आसानी से हो जाएगा। किसी सरकारी अधिकारी का सहयोग आपको मिलेगा। पीपल के पत्ते पर राम-राम लिखकर प्रवाहित करें, आपका फंसा हुआ काम पूरा होगा।

कन्या राशि- वालों आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे। बिजनेस में आज आपको सकारात्मक परिणाम मिलने वाला है। आपकी कोशिशें अपनी छाप छोड़ी जाएंगी। जिसका आपको फायदा जरूर मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति काफी मज़बूत बनेगी। आज आपको वाणी पर संयम रखना होगा वरना किसी अन्य से आपकी अनबन हो सकती है। इस राशि के जो लोग डॉक्टर हैं आज वो नई क्लीनिक की ओपनिंग कर सकते हैं। इसमें सहयोग़ियों का पूरा-पूरा साथ आपको मिलेगा। इस राशि के छात्र आज किसी एकान्त जगह पर जाकर पढ़ाई करें, पढ़ाई में मन लगेगा। गणेश जी को दूर्वा चढ़ाएं, परेशानियां दूर होंगी ।

तुला राशि- वालों आज का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। भविष्य के लिए योजनायें बनाने के लिए आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में आज कुछ ऐसी परिस्थितियां सामने आएंगी, जिससे आप थोड़ा परेशान हो सकते हैं । कामकाजी महिलाओं के लिए आज का दिन तरक्की दिलाने वाला रहेगा। आपको सैलरी में बढ़ोत्तरी भी मिल सकती है। परेशानी कम हो जाएगी।  इस राशि के जो लोग मार्केटिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें काफी धनलाभ होने वाला है। आज बंदर को चना खिलाएं, मानसिक तनाव कम होगा।

वृश्चिक राशि- वालों आज का दिन बहुत ही अच्छा रहने वाला है । आज आप में सफलता और उच्च पद पाने की इच्छा बनेगी।  आपकी कोशिश अपनी छाप छोड़ी जाएं। काम की रुकावटें आज खत्म हो जाएंगी। आज आपके घर में कोई मेहमान आ सकता है। घर वालों के साथ किसी धार्मिक स्थल पर घूमने भी जा सकते है। इस राशि के जो लोग एक्टिंग के क्षेत्र से जुड़े हैं आज उन्हें कोई बड़ा ऑफर मिल सकता है। बिजनेस के सिलसिले में आपको कहीं ऑउट ऑफ स्टेशन जाना पड़ सकता है। आज हर प्रकार की बिजनेस डील में सफलता मिलेगी। गौ माता को रोटी खिलाएं आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होगी।

धनु राशि- वालों आज का दिन महत्वपूर्ण रहने वाला है। आज आपका आकर्षक स्वाभाव दूसरों का ध्यान आपकी ओर खीचेगा । अगर आप कोई नई ज़मीन खरीदना चाह रहे हैं तो आज का दिन बहुत ही अच्छा है। आज कोर्ट कचहरी में चल रहे मुकदमों का हल निकलेगा। किसी बड़े वकील की सहायता भी आपको मिल सकती है। कुवारी कान्याओं के विवाह की तलाश कर रहे लोगों की तलाश आज पूरी हो सकती है। कन्या के लिए आपको सुयोग्य वर मिल सकता है। स्वास्थ्य आज ठीक रहेगा। आज तांबें के पात्र में जल भरकर सूर्यदेव को आर्पित करें, आर्थिक लाभ मिलेगा।

मकर राशि- वालों आज का दिन बहुत ही बढ़िया रहने वाला है। आज आप नए विचारों से परिपूर्ण रहेंगे और आप जिन कामों को करने के लिए चुनेंगे, वे आपको उम्मीद से ज़्यादा फ़ायदा देंगे। परिवार के सभी सदस्यों में प्रेम बढ़ेगा। लवमेट आज एक-दूसरों की भावनाओं को समझने की कोशिश करें तो रिश्तों में मधुरता आएगी। आज पड़ोसियों के साथ किसी आयोजन का हिस्सा बन सकते हैं। समाजिक तौर पर आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी समाजिक संगठन से जुड़ने के लिए भी आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। गरीबों में वस्त्र का दान करें, आपकी सभी दिक्कते दूर होंगी।

कुंभ राशि- वालों आज किस्मत आपके साथ रहेगी। आज आप कुछ ऐसे कामों को करने के लिए तैयार रहेंगे, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करेंगे। यात्रा आपको थकान और तनाव देगी- लेकिन आर्थिक तौर पर फ़ायदेमंद साबित होगी। आज आप घर में ताजा फूल की तरह अपने स्वाभाव में ताज़गी बनाएं रखें। ऑफिस में जो काम आपने किया है, उसका श्रेय किसी और को न लेने दें। हो सकता है बॉस आपको किसी जरूरी काम से विदेश यात्रा पर भेज सकते हैं। आज तुलसी के पौधे में दिया जलाएं, स्वास्थ्य ठीक रहेगा ।

मीन राशि- वालों आज का दिन मिला-जुली प्रतिक्रिया देने वाला है। पिछले किए गए प्रयासों का फल मिलने वाला है। आपकी भूमिका नेतृत्वकारी भी हो सकती है। आज कुछ नए मौके भी मिलेंगे जो आपको आर्थिक लाभ कराएंगे । पुरानी चिंताओं को भूलकर आगे की ओर बढ़ने की सोचें। किसी भी समस्या पर घबराने की बजाय अपनों सलाह लें। आज विरोधी पक्ष आपसे दूर रहने की कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहने वाला है। टीचरों के लिए आज का दिन मान-सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ाने वाला रहेगा। माता दुर्गा की पूजा अर्चना करें, आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी।

Back to top button