वास्तु के हिसाब से जानिए क्या शुभ है, क्या अशुभ…

- in धर्म

वास्तु के हिसाब से क्या शुभ, क्या अशुभ

आपके घर में कौन-सी चीज किस दिशा में रखी है। घर में क्या रखना चाहिए क्या नहीं, क्या सफलता का सूचक है और क्या नुकसान का, जानिए यहां…वास्तु के हिसाब से जानिए क्या शुभ  है, क्या अशुभ...

टपकने वाला नल ठीक करवाएं

फेंगशुई में जल को संपत्ति माना गया है। यदि आपके घर का कोई भी नल लगातार टपक रहा हो तो उसकी तुरंत मरम्मत करवाएं, क्योंकि इसका दुष्परिणाम यह होगा कि आपका धन पानी की तरह बह जाएगा।

दक्षिण दिशा में घर के मालिक की तस्वीर हो

दक्षिण दिशा का तत्व अग्नि है और उससे जुड़ी है प्रसिद्धि। लाल रंग अग्नि का प्रतीक है। आप लाल रंग के बॉर्डर में अपना कोई अच्छा सा फोटो मढ़वाएं और दक्षिणी क्षेत्र में लगाएं। आपकी प्रतिष्ठा और साख बढ़ाने का यह अच्छा उपाय है।

सोने के सिक्कों वाले जहाज द्वारा व्यवसाय में सफलता पाएं”

सोने के सिक्कों वाले जहाज द्वारा व्यवसाय में सफलता पाएं” सोने के सिक्कों वाले जहाज द्वारा व्यवसाय में सफलता पाएं

समुद्री जहाज किसी भी व्यक्ति के कार्य में महान उपलब्धि और व्यवसाय में सफलता का प्रतीक माना जाता है। घर व दफ्तर कहीं पर भी जहाज का मॉडल रखा जा सकता है। जहाज रखते हुए इतना ध्यान रखें कि जहाज, घर या दफ्तर में भीतर की ओर आ रहा हो। बाहर की तरफ न जाता हो, क्योंकि बाहर की ओर जाता होगा तो इसका मतलब आपके सभी अच्छे अवसर बाहर चले जा रहे हैं। इससे आपको काफी घाटा हो सकता है। जहाज के मॉडल में नकली सोने के सिक्के डाल दें। ये सौभाग्य के सूचक और शगुन माने जाते हैं। अगर उनकी व्यवस्था न हो सके, तो आप अन्य सिक्के व रुपये भी डाल सकते हैं।

शिक्षा व ज्ञान के लिए उत्तर-पूर्व में ग्लोब रखिए

अपने घर की उत्तर-पूर्व दिशा में समूची पृथ्वी के प्रतीकस्वरूप ग्लोब रखें। इससे शिक्षा व ज्ञान में वृद्धि होती है। इस क्षेत्र का तत्व पृथ्वी है।

चीनी सिक्कों से धन प्राप्त करिए

धन संबंधी भाग्य को सक्रिय करने के लिए चीनी सिक्कों का प्रयोग बहुत प्रभावशाली है। तीन सिक्कों को लाल रिबन में या लाल धागे में बांधकर अपने पर्स में रख सकते हैं। यह आपकी होने वाली आय का प्रतीक है। इन सिक्कों को उपहार में देना बहुत अच्छा माना जाता है। लाल धागा इन सिक्कों को सक्रिय करता है और उसमें से यांग ऊर्जा उत्पन्न होती है।

सफेद फूलों वाला धातु का फूलदान रखिए उत्तर दिशा में

आपके घर में उत्तर दिशा का क्षेत्र आपके जीवन की प्रगति और सुअवसरों से संबंधित है। इस क्षेत्र में सफेद रंग के कृत्रिम फूलों से भरा हुआ लोहे अथवा स्टील का फूलदान रखिए। इससे यह क्षेत्र समृद्ध होगा।

=>
=>
loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार इंसान का अंगूठा खोलता है उसके कई अनकहे राज़

हर इंसान के अंदर एक दूसरे को जानने