21 जनवरी को चंद्र ग्रहण के बाद करें इस एक चीज का दान, होंगे कई लाभ हो जाएगे मालामाल..

इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 21 जनवरी 2019 को लगने वाला है. इस साल में कुल दो बार चंद्रमा को ग्रहण लगेगा, जिसमें पहला ग्रहण सोमवार 21 जनवरी को लगने वाला है, तो वहीं दूसरा दूसरा और आखिरी चंद्र ग्रहण 16 जुलाई को लगेगा. 21 जनवरी को लगने वाला चंद्र ग्रहण पूर्ण चंद्र ग्रहण होगा. चंद्र ग्रहण के दौरान चंद्रमा सामान्य से 15 फीसदी ज्यादा बड़ा और 30 फीसदी ज्यादा चमकीला नजर आएगा. लगभग 15 दिनों तक इस चंद्र ग्रहण का असर रहेगा. चंद्र ग्रहण के दुष्प्रभाव से बचने और इससे लाभ पाने के लिए चंद्र ग्रहण के बाद राशि अनुसार इन चीजों का दान जरूर करें. 

मेष- मेष राशि वाले ग्रहण के बाद लाल कपड़ा, लाल मसूर की दाल, साबूत हल्दी आदि का दान करें. ग्रहण काल के बाद किसी निर्धन को खाना भी खिलाएं. इससे मन की इच्छा जरूर पूरी होगी. 

वृषभ- इस राशि वाले ग्रहण के बाद हल्के गुलाबी कपड़े और साबुत चावल का दान करें. ग्रहण काल के बाद किसी गौशाला में गाय को चारा खिलाएं. सेहत की समस्या दूर होगी. 

मिथुन- इस राशि वाले कम से कम 5 गायों को हरा चारा खिलाएं. हरि मूंग और हरे कपड़े का दान करें. ग्रहण काल के बाद किसी किन्नर को खाना खिलाएं. भाई बहन में आपसी प्यार बढ़ेगा. 

नए साल में पहली बार साढ़ेसाती के प्रकोप से मुक्त हुई ये तीन राशियाँ, अब जीवन में आयेगी खुशियों की बहार हो जाएगे मालामाल..

कर्क- कर्क राशि वाले लोग चंद्र ग्रहण के बाद जरूरतमंद लोगों को सफेद कपड़े का दान करें. शिव के मंत्र का जाप करते रहें. इससे आपका मानसिक तनाव दूर होगा. 

सिंह- इस राशि वाले सभी लोग चंद्र ग्रहण के दौरान गायत्री मंत्र का 108 बार जाप करें. गेहूं, गुड़ औऱ कपड़ों का दान करें. इससे आपके दांपत्य जीवन में मधुरता आएगी. 

कन्या- इस राशि वाले सभी लोग चंद्र ग्रहण के दौरान अपने माता पिता की सेवा करें. जरूरतमंद लोगों को अन्न आदि का दान करें. इससे आपके घर में मां लक्ष्मी का आगमन होगा. 

तुला- तुला राशि वाले सभी लोग ग्रहण काल के दौरान श्री सूक्त का 11 बार पाठ करें. जरूरतमंद लोगों में खिचड़ी का दान करें. इससे आपके प्रोपर्टी के विवाद हमेशा के लिए खत्म होंगे. 

वृश्चिक- इस राशि के सभी लोग ग्रहण काल के दौरान 27 बार बजरंग बाण का पाठ करें. ग्रहण के बाद कम से कम 11 लोगों को मीठा दलिया दान करें. ऐसा करने से आपको ईश्वर की मदद मिलेगी.  

धनु- धनु राशि वाले सभी लोग ग्रहण काल के दौरान भगवान विष्णु सहस्त्रनाम का 7 बार पाठ करें. साथ ही साथ गाय को केला खिलाएं. जरूरतमंद लोगों में कपड़ों का दान करें. इससे आपके पारिवारिक वाद-विवाद खत्म होंगे. 

मकर- इस राशि के सभी लोग ग्रहण काल के दौरान सुंदरकांड का पाठ करें. ग्रहण के बाद जरूरतमंद लोगों को तिल के लड्डू का दान करें. हो सके तो पीपल के वृक्ष में जल चढ़ाएं. नौकरी की समस्या खत्म हो जाएगी. 

कुंभ- इस राशि के सभी लोग ग्रहण काल के दौरान हनुमान बाहुक का 3 बार पाठ करें. तिल के लड्डू के साथ-साथ अन्न का भी दान करें. पीपल के पेड़ के नीचे दिया जलाएं. इससे व्यापार की समस्या खत्म होगी. 

मीन- इस राशि के सभी लोग ग्रहण काल के दौरान 3 बार विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें. साथ ही साथ गाय को केला खिलाएं. इससे मित्रों के आपसी वाद विवाद खत्म होंगे. 

Back to top button