21 अगस्त दिन सोमवार 2017 का पंचांग: जानिए आज किस राशि पर बरसेगी महादेव की कृपा

!आज का पंचांग!

।आप सबका मंगल हो, 21 अगस्त दिन सोमवार।21 अगस्त दिन सोमवार 2017 का पंचांग: जानिए आज किसपे कृपा बरसाएंगे महादेव

।।आज का राशिफल।।

( चे, चो,ला,ली,लू,ले,लो,कू,अ)

मेष:

गणेशजी कहते हैं कि आज आप अतिशय संवेदनशीलता का अनुभव करेंगे। जिसके कारण किसी के द्वारा आपकी भावना को झटका लगने का प्रसंग उपस्थित होगा। आज आपको मां की सेहत की चिंता सताएगी। 
सुझाव:-आप इस माह दो मुखी रुद्राक्ष धारण करें उत्तम होगा।
शुभरंग:-पीला
( व,वी,वू,वे,वो,वि, ओ,उ,ए, इ)

वृषभ :

आपका मन खुश रहेगा। आप कल्पना शक्ति से सर्जनात्मक काम कर सकेंगे। परिवारवाले या दोस्तों के साथ अच्छा भोजन करने को मिलेगा। किसी आकस्मिक कारण से प्रवास करना पडे़गा।
सुझाव:-आप इस माह चौदह मुखी या चार मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:-लाल

( क, की,कू,के,को,घ,हा, छ)

मिथुन :

आर्थिक योजना में आपको पहेले थोड़ी परेशानी आएगी, किन्तु फिर आप आसानी से काम पूरा कर सकेंगे। आपके जरूरी काम भी शुरू में विलंब के बाद आसानी से पूरे होने पर आप शांति का अहसास करेंगे। नौकरी-व्यवसाय में अनुकूल वातावरण रहेगा। 

सुझाव:-आप इस माह पाँच मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:-फिरोजी

( ही,हू, हे, हो,डा, डी, डे, डो)

कर्क :दोस्त, स्वजन एवं सम्बंधी की ओर से भेंट-सौगात मिल सकते हैं एवं आप उनके साथ दिन अपना दिन खुशी में बिता सकेगें। प्रवास, सुंदर भोजन एवं प्रियजन के साथ से आप रोमांचित रहेंगे।

सुझव:-इस माह आप छ मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:-गुलाबी

(म,मी, मू,में,मो,टा, टी,टू, टे )

सिंह : आज मन भावनाओं से व्यथित रहेगा जिससे आप उसके प्रवाह में आकर कोई अनैतिक काम न करे उसका ख्याल रखें। महिलाओं के बारे में विशेष ध्यान रखें। विदेश से समाचार मिलेंगे। कानूनी बातों का निर्णय सोच समझकर करें।

सुझव:-आप इस माह नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:-सुनहला

( प,पी,पू,पे,पो,ष,म,टो, ठ )

कन्या : मित्रों के साथ आनंददायक प्रवास होगा तो दांपत्यजीवन में भी आप ज्यादा निकटता बना सकेंगे। स्त्री मित्र विशेष लाभदायी रहेंगे। धनप्राप्ति के लिए भी शुभ समय है। व्यापार के पैसे लेने के लिए प्रवास होगा।

सुझव:-आप इस माह तीन मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:-फिरोजी

तुला: आप पर अधिकारियों की कृपा दृष्टि रहेगी। परिवार में उत्सव एवं उल्लास का माहौल बना रहेगा। मन में भावनात्मकता बढेगी। मां की ओर से फायदा होगा। उत्तम विवाहसुख प्राप्त होगा। व्यवसाय के क्षेत्र में अच्छा एवं सफल दिन है। 

सुझव :-आप इस माह दो मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:-आसमानी

(न,नी, नू, ने,नो,तो,या,यी, यू )

वृश्चिक: व्यवसाय के स्थल पर प्रतिकूल परिस्थिति रहेगी। उच्चाधिकारियों का रवैया नकारात्मक रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के साथ वाद-विवाद न करे। संतानो से मतभेद संभव है। प्रवास की संभावना है। धन खर्च होगा।

सुझव:-आप इस माह पाँच मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:- नीला

( ये, यो,भ, भी, भू, ध,फ़,ढ, भे )

धनु: कार्य सफलता में विलंब होने के कारण निराशा का अनुभव होगा। काम समय से पूरा नहीं होगा। काम का बोझ ज्यादा रहेगा। नए काम की शुरुआत न करे। शारीरिक स्वास्थ्य बिगडे़गा।

सुझव:-आप इस माह सात मुखी रुद्राक्ष धारण करें।
शुभरंग:-क्रीम

(भे, भो,जा,जी,जे,ख, खी, खे, खो,ग,गी )

मकर: व्यापार वृद्धि के योग हैं। इसके अलावा दलाली, ब्याज, कमीशन से मिलने वाले पैसे आपके भंडार में वृद्धि करेंगे। प्रेमियों के लिए आज प्रणय परिचय का योग है। सुंदर भोजन, वस्त्र परिधान एवं वाहनसुख प्राप्त होगा।

सुझाव:-आप इस माह बारह मुखी रुद्राक्ष धारण करें।

शुभरंग:-श्वेत

( सा, सी,शू,,से,सो,ग, गे, गो,दा )

कुंभ: आज आप के स्वभाव में ज्यादा भावुकता रहेगी। घर में आनंद का माहौल होगा। नौकरी में भी आपको साथियों का साथ सहयोग मिल सकेगा। तन एवं मन से आप प्रफुल्लिता का अनुभव करेंगे। परिवार का माहौल सुखशांति भरा रहेगा।
सुझव:-आप इस माह नौ मुखी रुद्राक्ष धारण करें।
शुभरंग:-नारंगी

(दे,दो,दी,दू,चा, ची,थ,झ )

मीन : नया मौका प्राप्त होगा। आप अपनी कल्पना शक्ति से साहित्य लेखन में नया काम करेंगे। प्रेमीजन एक दूसरे का सानिध्य पा सकेंगे। आपके स्वभाव में ज्यादा भावुक्ता एवं कामुकता रहेगी। (बेजन दारूवाला)

सुझव:-आप इस माह आप 11 मुखी धारण करें।

शुभरंग:-धानी

★प्रेरणा दाई चौपाई★

राम अतर्क्य बुद्धि मन बानी। मत हमार अस सुनहिं सयानी।।

अर्थ:-भगवान शिव कहते है कि हे भवानी प्रभु श्री राम बुद्धि ,मन, वाणी से परे अगोचर ,अजन्मा, अविनासी परात्पर ब्रम्ह है ऐसा हमारा मत है या मानना है ।

◆इति शुभम◆

||आचार्य स्वामी विवेकानंद||
|| श्री अयोध्या धाम ||
||श्रीरामकथा,श्रीमद्भागवत कथा व्यास व ज्योतिर्विद ||
संपर्क सूत्र:-9044741252

Back to top button